scriptहबीबुल्लाह बादशाह की पहली पुण्यतिथि पर पुस्तक विमोचित | Book released on Habibullah's first death anniversary | Patrika News

हबीबुल्लाह बादशाह की पहली पुण्यतिथि पर पुस्तक विमोचित

locationचेन्नईPublished: Jan 05, 2019 01:28:33 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

प्रसिद्ध न्यायवादी न्यायमूर्ति हबीबुल्लाह बादशाह की पहली पुण्यतिथि पर आयोजित एक समारोह में उनके जीवन एवं काल पर आधारित पुस्तक वेन मर्सी सीजन्स जस्टिस का विमोचन किया गया।

book,death,anniversary,First,Released,

हबीबुल्लाह बादशाह की पहली पुण्यतिथि पर पुस्तक विमोचित

चेन्नई. प्रसिद्ध न्यायवादी न्यायमूर्ति हबीबुल्लाह बादशाह की पहली पुण्यतिथि पर आयोजित एक समारोह में उनके जीवन एवं काल पर आधारित पुस्तक वेन मर्सी सीजन्स जस्टिस का विमोचन किया गया। वी. श्रीराम द्वारा लिखित इस पुस्तक का विमोचन करने के बाद अपोलो अस्पताल के चेयरमैन डॉ. प्रताप सी. रेड्डी ने इसकी पहली प्रति मणिपुर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश आर. सुधाकर को प्रदान की। गौरतलब है कि 1933 में जन्मे हबीबुल्लाह बादशाह अपने समय में मद्रास हाईकोर्ट के उन प्रमुख अधिवक्ताओं में से एक थे जिन्होंने अधिवक्ता से लेकर महाधिवक्ता तक का सफर तय किया। 1991 में उनको तमिलनाडु को महाधिवक्ता नियुक्त किया गया था। इस दौरान उनको याद करते हुए न्यायमूर्ति आर. सुधाकर ने कहा उनके गुरु हबीबुल्लाह के घर के दरवाजे अपने मित्रों के लिए हमेशा खुले रहते थे। उनकी ईमानदारी के बारे में बताते हुए कहा कि कोर्ट रूप में उनकी खिलाफत करने वाले वकील भी उनकी न्यायप्रियता के कायल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो