हथियारबंद लुटेरों को चप्पल-कुर्सी से पीटकर भगाने वाले बुजुर्ग दंपती को ब्रेवरी अवॉर्ड

हथियारबंद लुटेरों को चप्पल-कुर्सी से पीटकर भगाने वाले बुजुर्ग दंपती को ब्रेवरी अवॉर्ड

shivali agrawal | Updated: 17 Aug 2019, 11:29:46 AM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले में हथियारों से लैस लुटेरों से चप्पल और कुर्सियों से मुकाबला करने वाले दंपती को सीएम के. पलनीस्वामी ने खास बहादुरी पुरस्कार से सम्मानित किया है।

चेन्नई. तमिलनाडु के तिरुनेलवेली जिले में हथियारों से लैस लुटेरों से चप्पल और कुर्सियों से मुकाबला करने वाले दंपती को सीएम के. पलनीस्वामी ने खास बहादुरी पुरस्कार से सम्मानित किया है। सीएम ने दंपती को दो सशस्त्र बदमाशों को भगाने में अनुकरणीय साहस के प्रदर्शन की एवज में यह पुरस्कार दिया है। इसके तहत पी षणमुगवेलु और उनकी पत्नी सेंथमराई को बतौर पुरस्कार दो लाख रुपए नकदी और एक गोल्ड मेडल प्रदान किया गया।
गौरतलब है कि बीते दिनों अपने घर के बाहर बैठे षणमुगवेलु पर हथियारों से लैस लुटेरों ने हमला कर दिया था। बदमाश उनका गला घोंटने की कोशिश कर रहे थे, तभी वे चीखे जिसे सुनकर उनकी पत्नी सेंथमराई बाहर आईं और बिना घबराए पति के बचाव में उन्होंने लुटेरों पर चप्पल से ही हमला कर दिया। काफी देर चले संघर्ष के बाद लुटेरे वहां से भाग गए। हालांकि उनके पास खतरनाक हथियार थे, लेकिन दंपती की हिम्मत के आगे वे उनका इस्तेमाल नहीं कर सके।
घटना का पूरा वीडियो सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों ने दंपती की जमकर तारीफ की। वही, पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से एक आरोपी की पहचान कर ली है। पुलिस का दावा है कि जल्दी ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
बता दें कि दंपती के अलावा सीएम ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इसरो के चीफ के. शिवन को भी पुरस्कृत किया। प्रदेश सरकार ने शिवन को वैज्ञानिक विकास, विद्यार्थी कल्याण और मानविकी के क्षेत्र में योगदान के लिए एपीजे अब्दुल कलाम पुरस्कार से सम्मानित किया है।
------------

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned