script

तमिलनाडु में भारी किल्लत के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी शुरू, मचा हडकंप

locationचेन्नईPublished: May 06, 2021 02:44:40 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

राज्य में लोगों ने ऑक्सीजन सिलेंडरों की जमाखोरी करनी शुरू कर दी है।

चेन्नई.

तमिलनाडु में एक तरफ जहां कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की भारी किल्लत है और मरीज के परिजन व प्रशासन दोनों ही ऑक्सीजन सप्लाई के प्रयासों में जुटे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में ऑक्सीजन सिलेंडरों को या तो प्राइवेट डीलरों ने मुनाफा कमाने के लिए जमा किया हुआ है या लोगों ने इसे जमा कर रखा है ताकि कोरोना से संक्रमित होने की स्थिति में इसका इस्तेमाल किया जा सके।

तमिलनाडु के विरुदनगर के प्रशासन को शक है कि राज्य में लोगों ने ऑक्सीजन सिलेंडरों की जमाखोरी करनी शुरू कर दी है। देश के दूसरे राज्यों में ऑक्सीजन सिलेंडरों के लिए चल रही मारामारी और अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की वजह से लोगों की जान जाने से लोगों में तनाव व्याप्त है। सोशल मीडिया में ऑक्सीजन सिलेंडरों की होम डिलीवरी की सूचना चल रहे है।

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार संपन्न और अधिक आय वाले लोग अधिक कीमत पर ऑक्सीजन सिलेंडर को खरीदकर जमा कर लिए है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि आम तौर पर एक सिलेंडर की कीमत ३ हजार रुपए होती है लेकिन कुछ अमीर लोग इसी सिलेंडर को ३० हजार रुपए देकर खरीद रहे है।

मंगलवार को अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की समीक्षा बैठक के दौरान यह मुद्दा चर्चा में आया। ऑक्सीजन सप्लायर्स में से कुछ को समय पर अस्पतालों में रिफि़लिंग और आपूर्ति करने के लिए सिलेंडर की कमी की शिकायत थी, क्योंकि कई लोगों के घरों में सिलेंडर रखे हुए है और वे वापस नहीं आ रहे है। रिफिलिंग के लिए वापस नहीं आ रहे है जिससे अस्पताल को ऑक्सीजन आपूर्ति में समस्या आ रही है। उनका कहना है कि कुछ लोगों ने ऑक्सीजन सिलेंडरों की जमाखोरी करना शुरू कर दिया है।

इस बीच, एक डॉक्टर ने कहा कि अस्पतालों में आने वाले कई कोरोना मरीज डर से ऑक्सीजन की आपूर्ति की मांग कर रहे थे। उन्होंने कहा, सभी रोगियों के लिए ऑक्सीजन की आवश्यकता नहीं थी और केवल उन लोगों के लिए जिनके हालत गंभीर होती है।

ट्रेंडिंग वीडियो