2025 तक भारत विश्व का प्रथम आर्थिक समृद्ध राष्ट्र बनकर उभरेगा

2025 तक भारत विश्व का प्रथम आर्थिक समृद्ध राष्ट्र बनकर उभरेगा

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Apr, 17 2018 10:08:53 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

टीनगर स्थित सुन्दरबाई शंकरलाल शसुन जैन महिला कालेज के तत्वावधान में हाल ही एक अधिवेशन का आयोजन किया गया। नवीनतम तौर तरीकों...

चेन्नई।टीनगर स्थित सुन्दरबाई शंकरलाल शसुन जैन महिला कालेज के तत्वावधान में हाल ही एक अधिवेशन का आयोजन किया गया। नवीनतम तौर तरीकों से अंतरराष्ट्रीय व्यापार को एसएमई एवं स्टार्टअप कैसे बढ़ाएं विषय पर आयोजित सेमिनार में वक्ताओं ने विचार रखे।

कालेज की प्राचार्य डा. बी. पूर्णा ने स्वागत भाषण दिया। सेमिनार में व्यापारी जगत के अलावा जीतो के पदाधिकारियों एवं सदस्यों समेत अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे। शसुन कालेज के वाणिज्य विभाग को अंतरराष्ट्रीय जगत के साथ कैसे जोड़ा जाए विषय पर भी चर्चा की गई।

कालेज के सचिव अभय कुमार श्रीश्रीमाल ने मेन्टर ऑन रोड के संस्थापक जगत शाह का शाल एवं स्मृति चिन्ह से अभिनंदन किया। उन्होंने कहा अंतरराष्ट्रीय व्यापार जगत में निरंतर अपना वर्चस्व बनाने के लिए आधुनिक तकनीक के साथ मूल्यों को संजोते हुए समय-समय पर अपडेट रखकर ही हम अपनी पहचान बरकरार रख सकते हैं। इसका एक ज्वलंत उदाहरण शासुन केमिकल्स, लाइफ सेल एवं डीएनए हैं जो आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि बनाए हुए हैं।

जगत शाह ने कहा कि पीपीटी के साथ-साथ आज भारत में हम कैसे ईज आफ डूईंग, रेटिंग कैसे हासिल कर पाएं, इस विषय पर विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि आगामी 2025 तक भारत विश्व का प्रथम आर्थिक समृद्ध राष्ट्र बनकर उभरेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मौजूदा केन्द्रीय सरकार की योजनाओं की भावी जानकारी दी और सरकारी कामकाज का एक लेखा-जोखा पेश किया। साथ ही कहा कि व्यापारी वर्ग को अपने आपको हर पल नवीनता को ध्यान में रखकर कार्यप्रणाली अपनानी चाहिए। सेमिनार में प्रकाश गोल्ड पैलेस के संस्थापक प्रकाशचन्द मूथा एवं जीतो के अंतरिक्ष टाटिया ने भी हिस्सा लिया। अशोक जैन भी इस मौके पर उपस्थित थे।

कैंसर इंस्टीट्यूट के हीरक जंयती समारोह में शिरकत करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अड्यार कैंसर इंस्टीट्यूट के हीरक जयंती समारोह में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री इस सप्ताह रक्षा प्रदर्शनी का उद्घाटन करने चेन्नई के दौरे पर आने वाले हैं। केंसर संस्थान सेंटर आफ एक्सीलेंस के रूप में पिछले साठ सालों से लोगों की सेवा कर रहा है।

इस मौके पर संस्थान के परिसर में एक भवन बनाया गया है। इस हीरक जयंती भवन का 12 अप्रैल को प्रधानमंत्री उद्घाटन करेंगे। सुबह 9.25 बजे वे चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचेंगे। राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित एवं मुख्यमंत्री एडपाडी के.पलनीस्वामी उनका स्वागत करेंगे।

हेलीकाप्टर से वे महाबलीपुरम पहुंचेंगे। वहां से वे सडक़ मार्ग से चेन्नई रक्षा प्रदर्शनी के स्थल पर पहुंचेगे। प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं।

Ad Block is Banned