scriptमहीने के अंत तक बीपीएल परिवारों के बैंक खातों में २ हजार : सीएम | By the end of the month,Rs 2000- in bank accounts of BPL families: CM | Patrika News

महीने के अंत तक बीपीएल परिवारों के बैंक खातों में २ हजार : सीएम

locationचेन्नईPublished: Feb 13, 2019 12:49:02 pm

Submitted by:

Ritesh Ranjan

मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी ने विश्वास दिलाया कि गरीब परिवारों के बैंक खातों में इस महीने के अंत तक २-२ हजार रुपए जमा हो जाएंगे।

चेन्नई. मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी ने विश्वास दिलाया कि गरीब परिवारों के बैंक खातों में इस महीने के अंत तक २-२ हजार रुपए जमा हो जाएंगे।
विधानसभा में नियम-११० के तहत सीएम ने मंगलवार को घोषणा की कि कई जिले गाजा तूफान से प्रभावित हुए हैं और गरीब परिवारों पर इसका गहरा असर पड़ा है। लिहाजा राज्य के सभी बीपीएल परिवारों खासकर कृषि श्रमिकों, शहरी गरीबों, आतिशबाजी श्रमिकों, मछुआरों, बुनकरों, सफाई कर्मचारियों समेत अन्य सभी निर्धन तबके के लोगों को तमिलनाडु के विशेष कोष से २००० प्रति परिवार दिए जाएंगे।
सीएम ने कहा कि इस घोषणा से ग्रामीण व शहरी इलाकों के क्रमश: ३५ लाख और २५ लाख परिवारों यानी साठ लाख बीपीएल परिवारों को २-२ हजार रुपए मिलेंगे। इस वित्तीय मदद के लिए विभागीय अनुदान मांगों के वक्त १२०० करोड़ रुपए का अतिरिक्त आवंटन किया जाएगा। साथ ही यह वित्तीय मदद इस महीने के अंत तक सभी बीपीएल परिवारों के बैंक खातों में जमा हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो