अभियोग नियम का उल्लंघन करने पर 25 थिएटरों के खिलाफ मामला दर्ज

महानगर पुलिस ने 50 प्रतिशत अभियोग नियम का उल्लंघन करने के आरोप में 25 से अधिक थिएटरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By: Vishal Kesharwani

Published: 17 Jan 2021, 03:00 PM IST


चेन्नई. महानगर पुलिस ने 50 प्रतिशत अभियोग नियम का उल्लंघन करने के आरोप में 25 से अधिक थिएटरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य सरकार ने थिएटरों को 50 प्रतिशत लोगों के साथ संचालन की अनुमति प्रदान की थी। लेकिन अभिनेता विजय की फिल्म मास्टर के संचालन के दौरान थिएटरों ने सरकार के प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर सत प्रतिशत लोगों को अनुमति प्रदान की। महानगर में मास्टर फिल्म का संचालन बुधवार और गुरुवार को शुरू हुआ था।

 

पुलिस ने बताया नियम का उल्लंघन करने वाले थिएटरों के खिलाफ जल्द ही कार्रवाई शुरू की जाएगी। अधिकारियों ने बताया सभी अधिनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिया गया था कि वे सिनेमाघरों में रैंडम जांच करें ताकि पता चले कि थिएटरों द्वारा नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है या नहीं। इसके अलावा पुलिसकर्मियों की एक विशेष टीम को भी थिएटरों में नजर रखने और नियमों का पालन हो रहा है या नहीं पर ध्यान देने को कहा गया था। गुप्त सूचना के आधार पर एमजीआर नगर पुलिस स्टेशन की पुलिस टीम अपने संबंधित क्षेत्र में स्थित थिएटरों का दौरा किया तो पता चला कि 11 बजे के शो के दौरान थिएटर में 100 प्रतिशत लोगों को बैठाया गया था। जांच अधिकारी ने बताया कि क्रॉमपेट, किलपॉक, वाशरमेनपेट और विल्लीवाक्कम समेत अन्य जगहों पर स्थित थिएटरों को भी सरकार के नियमों का उल्लंघन करते पाया गया।

 

कई मामलों में पुलिस ने विजय के प्रशंसकों द्वारा सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए वीडियो क्लिप को सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया। विभिन्न धाराओं के तहत इन थिएटरों के प्रबंधकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा सभी थिएटरों पर 5 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में राज्य सरकार ने थिएटरों को सत प्रतिशत लोगों के साथ संचालन शुरू करने की अनुमति दी थी। जिसके बाद केंद्र ने राज्य सरकार से अपने इस फैसले को बदलने का निर्देष दिया। मामले को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने थिएटरों को 50 प्रतिशत लोगों के साथ संचालन शुरू करने का आदेश दिया था।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned