scriptहवाला हब बन रहे चेन्नई सेंट्रल स्टेशन पर पकड़ा गया 78 लाख रुपए, विजयवाड़ा से चेन्नई आया था यात्री | Cash 78.75 Lakh seized at Chennai central railway station | Patrika News

हवाला हब बन रहे चेन्नई सेंट्रल स्टेशन पर पकड़ा गया 78 लाख रुपए, विजयवाड़ा से चेन्नई आया था यात्री

locationचेन्नईPublished: Jun 30, 2022 06:40:23 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

हर 5-10 दिन में हवाला का एक बड़ा कैरियर रेलवे स्टेशन से दबोचा जा रहा है। हवाला की रकम की हेर–फेर के लिए रेलवे एक बार फिर मुफीद रास्ता बन कर उभरा है।

हवाला हब बन रहे चेन्नई सेंट्रल स्टेशन पर पकड़ा गया 78 लाख रुपए, विजयवाड़ा से चेन्नई आया था यात्री

हवाला हब बन रहे चेन्नई सेंट्रल स्टेशन पर पकड़ा गया 78 लाख रुपए, विजयवाड़ा से चेन्नई आया था यात्री

चेन्नई.

डा. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन में हवाला का कारोबार इस तरह फल फूल चुका है कि मानों लाखों रुपए की रकम बरामद होना आम सी बात हो गई हो। हर 5-10 दिन में हवाला का एक बड़ा कैरियर रेलवे स्टेशन से दबोचा जा रहा है। हवाला की रकम की हेर–फेर के लिए रेलवे एक बार फिर मुफीद रास्ता बन कर उभरा है।

रेलवे पुलिस को चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। प्लेटफॉर्म नम्बर 5 पर संदिग्ध हालत में घूम रहे एक यात्री बालमुरली (53) के पास से 78.75 लाख रुपए नगद मिले हैं। संभावना व्यक्त की जा रही है कि यह हवाला का पैसा हो सकता है क्योंकि यात्री के पास रुपयो से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं है। यात्री का कहना है कि वह सूखे मछली बेचने के कारोबार से जुड़ा है। इसकी जांच की जा रही है।

रेलवे पुलिस ने बताया कि बालमुरली विजयवाड़ा से चेन्नई के बीच चलने वाली पिनाकनी एक्सपे्रस में सवार होकर आया था। वह तुत्तुकुडी के कोविलपट्टी का रहने वाला है।

वह चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन के प्लैटफार्म संख्या 5 पर संदिग्ध हालत में घूम रहा था। रेलवे पुलिस प्लेटफॉर्म पर ऐसे संदिग्ध यात्रियों पर अपनी नजर दौड़ानी शुरू कर दी। इसके बाद संदेह होने पर बालमुरली के सामान की जांच और उसके अभिरक्षा में लिया और उनके सामान की पूरी तलाशी लेने पर पाया कि बैग में 78.75 लाख रुपए थे। बहरहाल रेलवे पुलिस ने मामले की सूचना आयकर विभाग के अधिकारियों को दी, जिन्होंने पकड़े गए यात्री से भी पूछताछ की।

दस्तावेज जरूरी
रेलवे के डीएसपी राजू ने बताया कि टे्रन में बड़ी रकम ले जाने पर नगदी से संबंधित दस्तावेज जरूरी है। अगर नगदी से संबंधित दस्तावेज नहीं होने की स्थिति में इसे हवाला का रकम माना जाएगा और नगदी जब्त कर ली जाएगी।

अब तक रेलवे स्टेशन से 3 करोड़ रुपए बरामद
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में चेन्नई डिवीजन के रेलवे स्टेशन या फिर ट्रेन से हवाला की रकम बरामद किए जाने का आंकड़ा 3 करोड़ रुपयों के पार पहुंच चुका है। वहीं सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या हवाला की रकम की हेरफेर में चेन्नई एक बड़ी मंडी बनकर उभर रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो