चुनाव के एक दिन पहले पकड़ी 1.48 करोड़ की नकदी

चुनाव के एक दिन पहले पकड़ी 1.48 करोड़ की नकदी

Purushotham Reddy | Publish: Apr, 17 2019 12:04:13 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 03:49:00 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

-लिफाफों में सलीके से रखी गई थी नकदी
-वार्ड नम्बर सहित राशि प्रति मतदाता और कुल मतदाता संख्या लिखी है हर लिफाफे पर

चेन्नई. थेनी जिले के अंडिपट्टी निर्वाचन क्षेत्र में आज सुबह 5.30 बजे उडऩदस्ते ने 1.48 करोड़ की नकदी जब्त की। ये नकदी एएमएमके पार्टी के कार्यालय परिसर से जब्त की गई।
अधिकारियों के अनुसार बुधवार सुबह जांच के दौरान 1.48 करोड़ की बेहिसाब नकदी जब्त की गई। इस नकदी को बड़े करीने से 94 लिफाफों में पैक किया गया था, जिस पर वार्ड संख्या, मतदाताओं की संख्या और प्रति मतदाता 300 रुपए राशि लिखी गई थी। ये सभी वार्ड अंडिपट्टी विधानसभा क्षेत्र में आते हैं। उल्लेखनीय है यहां कल उपचुनाव होने जा रहे हैं। यह परिसर एएमएमके पार्टी के एक पदाधिकारी का है और परिसर के ग्राउंड फ्लोर में पार्टी कार्यालय है। छापे के दौरान परिसर में मौजूद व्यक्ति ने कहा कि अंडिपट्टी पंचायत क्षेत्र में मतदाताओं को वितरण के लिए 2 करोड़ नकद वहां लाया गया था। जब उडऩदस्ता वहां जांच के लिए पहुंचा तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने परिसर में हंगामा शुरु कर दिया और उडऩदस्ते को काम नहीं करने दिया। दरवाजा तोड़ कर उनके हाथ से पैकेट छीन लिए। हालात को काबू में लाने के लिए मौके पर पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं। फिर भी कुछ कार्यकर्ता वहां से कुछ नकदी पैकेट लेकर फरार हो गए। लिफाफे के साथ 94 बंडलों (1.48 करोड़) में शेष सभी नकदी जब्त कर ली गई। इस तलाशी में ही अंडिपट्टी विधानसभा उपचुनाव के लिए एक पोस्टल बैलेट पेपर जिस पर पहले से ही एएमएमके उम्मीदवार के नाम पर स्टाम्प लगा था जब्त किया गया।
जिला कलेक्टर और एसपी ने मौके पर पहुंचकर सुरक्षा का निरीक्षण किया। जिला पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned