कैश वैन में मिली २.१ करोड़ की नकदी

उडऩ दस्ते की कार्रवाई
- तीन मामले पकड़े

By: Ritesh Ranjan

Published: 10 Apr 2019, 02:07 PM IST

चेन्नई. मोगाप्पेयर वेस्ट में चुनाव आचार संहिता लगने के बाद उडऩ दस्ते ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार रात एमटीएम में कैश भरने वाली कैश वैन से २.१ करोड़ रुपए जब्त किए हैं। उडऩ दस्ते का कहना है कि नियमों का उल्लंघन और आचार संहिता के बाद चुनाव आयोग के निर्देशों पर यह कार्रवाई की गई है। कैश वैन चालक रुपए के स्रोत के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दे पाया।
मिली जानकारी के अनुसार सोमवार रात उडऩ दस्ता मोगाप्पेयर वेस्ट के बस डिपो के निकट वाहन जांच कर रहा था। उसी दौरान टीम ने कैश वैन को रोका और तलाशी ली। वैन से दो करोड़ रुपए मिले। टीम ने वाहन चालकों से नकदी से जुड़े दस्तावेज मांगे। वाहन में मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ की गई तो वे कैश का स्रोत नहीं बता पाए। इसके बाद कैश व वैन को सरकारी ट्रेजरी ले जाया गया। कैश की गिनती की तो पता चला कि वैन में २.१ करोड़ रुपए थे। नकदी और वैन जब्त कर ली गई।
इसके अलावा माधवरम उडऩ दस्ते ने ओरकाडु रोड पर बिना दस्तावेज के एक लाख सत्तर हजार रुपए जब्त किए हैं। अधिकारियों ने जब्त की गई राशि अंबत्तूर ट्रेजरी कार्यालय में जमा कराया है।
वहीं एक अन्य मामले में उडऩ दस्ते ने तिरुमला मिल्क प्रोडक्ट्स वाहन से ६५ लाख रुपए जब्त किए। जानकारी के अनुसार उडऩ दस्ते की एक टीम मदुरावायल में वाहन जांच कर रही थी उसी दौरान तिरुमला मिल्क प्रोडेक्ट्स का वाहन रोककर तलाशी ली जिसमें ६५ लाख रुपए बिना दस्तावेज मिले। जब्त कर सरकारी ट्रेजरी में जमा कराया गया है।

Show More
Ritesh Ranjan Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned