मोदी-शाह और हिंदू धर्म पर टिप्पणी करने वाले पादरी को पुलिस की विशेष टीम ने गिरफ्तार किया

मदुरै में कल्लिकुडी नामक स्थान पर उसके मोबाइल फोन सिगनल टे्रसकर खोज निकाला और शनिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Updated: 24 Jul 2021, 04:03 PM IST

कन्याकुमारी.

कन्याकुमारी में रोमन कैथोलिक पादरी को विशेष पुलिस टीम ने हिंदुओं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ किए अभद्र भाषा और टिप्पणी के लिए गिरफ्तार किया गा है। बताया गया है कि एक एनजीओ- ‘जनन्याग क्रिस्थुवा पेरावई अमइपु’ से जुड़े पादरी जॉर्ज पोन्निया ने एक सभा के दौरान फादर स्टैन स्वामी को श्रद्धांजलि देते वक्त अपने भाषण में हिंदू धर्म और उसकी मान्यताओं पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर भी निशाना साधा था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसे लेकर हिंदू संगठनों ने जबरदस्त विरोध जताया था और पोन्निया की गिरफ्तारी की मांग कर दी थी।

तमिलनाडु के कई जिलों में पोन्निया के खिलाफ 30 से ज्यादा शिकायतें दर्ज हुई थीं। हालांकि, इस मामले में सफाई देते हुए पादरी ने कहा कि उनके पूरे भाषण से दो मिनट का एक वीडियो एडिट कर के फैलाया गया था, जिससे उनकी बात को सांप्रदायिक भाषण लगने लगी। पुलिस ने धार्मिक समूहों के बीच नफरत और दुश्मनी फैलाने के लिए जॉर्ज पोंनिया के खिलाफ मामला दर्ज किया। हालांकि पादरी जॉर्ज पोन्निया ने गिरफ्तारी से बचने के लिए माफी मांगी और छिप गए।

उसे पकडऩे के लिए बनाई गई पांच विशेष टीमों ने उसे मदुरै में कल्लिकुडी नामक स्थान पर उसके मोबाइल फोन सिगनल टे्रसकर खोज निकाला और शनिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया।

आगे की पूछताछ के लिए उसे नागरकोइल ले जाया जा रहा है, जिसके बाद उसे अदालत में पेश किया जाएगा और न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा। उन्होंने ‘भारत माता’ और हिंदू धर्म के बारे में विवादास्पद और अपमानजनक टिप्पणी भी की थी, जिसकी कुझीथुरै के रोमन कैथोलिक सूबा द्वारा निंदा की गई थी।

इस बीच भाजपा की राज्य इकाई ने धार्मिक समूहों के बीच घृणा को बढ़ावा देने के लिए गुंडा अधिनियम के तहत और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के प्रावधानों के तहत पोन्निया को हिरासत में लेने की मांग को लेकर वेलूर और अन्य जिलों में विरोध प्रदर्शन किया।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned