scriptसीबीआई को पांचों पुलिसकर्मियों को तीन दिन की हिरासत में लेकर पूछताछ की मिली अनुमति | CBI gets custody of five cops arrested in Sathankulam custodial deaths | Patrika News

सीबीआई को पांचों पुलिसकर्मियों को तीन दिन की हिरासत में लेकर पूछताछ की मिली अनुमति

locationचेन्नईPublished: Jul 14, 2020 06:17:11 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

सीबीआई को मामले में लिप्त पांचों पुलिसकर्मियों को तीन दिन के लिए हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति मिल गई है।

सीबीआई को पांचों पुलिसकर्मियों को तीन दिन की हिरासत में लेकर पूछताछ की मिली अनुमति

सीबीआई को पांचों पुलिसकर्मियों को तीन दिन की हिरासत में लेकर पूछताछ की मिली अनुमति


मदुरै. तुत्तुकुड़ी के सातानकुलम पुलिस कस्टडी में हुई पिता पुत्र की मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई को मामले में लिप्त पांचों पुलिसकर्मियों को तीन दिन के लिए हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति मिल गई है। मदुरै के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) टीवी हेमानंदा कुमार ने मंगलवार को सीबीआई द्वारा दायर याचिका, जिसमें एजेंसी ने पांच दिन की हिरासत में लेने की मांग की थी, पर सुनवाई के दौरान तीन दिन के हिरासत में भेजने को लेकर एक आदेश जारी किया। आदेशानुसार सीबीआई अधिकारी मामले में लिप्त इंस्पेक्टर श्रीधर, सब इंस्पेक्टर रघु गणेश, बालकृष्णन आौर हैड कांस्टेबल मुत्तुराज और मुरुगन से तीन दिन तक पूछताछ करेगी। सभी आरोपी 16 जुलाई शाम 5.30 बजे न्यायिक हिरासत में वापस लौटेंगे। सीबीआई के अतिरिक्त एसपी विजय कुमार शुक्ला के नेतृत्व में सीबीआई के सात अधिकारी गत 10 जुलाई से मामले की जांच कर रहे हैं।

 

इसी बीच सोमवार शाम को पांचों पुलिसकर्मियों को हिरासत में लेने के लिए सीजेएम में याचिका लगाई थी। सुबह 11.30 बजे याचिका पर सुनवाई हुई तो पांचों आरोपियों को सीजेएम के समक्ष पेश किया गया। सीजेएम ने पांचों को हिरासत में लेने का आदेश दिया। साथ ही सभी को 16 जुलाई को कोर्ट में पेश करने का निर्देश भी दिया। इससे पहले सुनवाई के दौरान श्रीधन और रघु गणेश ने सीजेएम से कस्टडी के दौरान उनके वकील को दैनिक आधार पर उनके समक्ष आने की अनुमति देने का आग्रह किया। जिसके बाद सीजेएम ने इसकी भी अनुमति प्रदान की। उल्लेखनीय है मद्रास हाईकोर्ट के निर्देशानुसार सीबीआई से पहले मामले की सीबी सीआईडी जांच कर रही थी। सीबीआई द्वारा जांच शुरू होने के बाद हाल ही में कोर्ट ने मामले में अब तक की हुई कार्रवाई को लेकर सीबी-सीआईडी के डीएसपी अनिल कुमार को सील कवर में स्थिति रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो