scriptCDS Gen Bipin Rawat, wife and 11 others killed in IAF Chopper crash | वायुसेना ने की पुष्टि: नहीं रहे CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 अधिकारी | Patrika News

वायुसेना ने की पुष्टि: नहीं रहे CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 अधिकारी

सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी की हादसे में मौत हो गई। वायुसेना ने इसकी पुष्टि कर दी है।

चेन्नई

Published: December 08, 2021 07:05:47 pm

चेन्नई.

तमिलनाडु (Tamilnadu) के नीलगिरी जिले (Neelagiri) के कुण्णूर (Coonoor) की पाहाड़ियों में भारतीय वायु सेना (IAF) का Mi-17V5 हेलीकॉप्टर बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी की हादसे में मौत हो गई। वायुसेना ने इसकी पुष्टि कर दी है।

वायुसेना ने की पुष्टि: नहीं रहे CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 अधिकारी
वायुसेना ने की पुष्टि: नहीं रहे CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 अधिकारी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 14 में से 13 की मौत की पुष्टि हो चुकी थी। अब डीएनए टेस्ट के जरिए ही मृतकों की पहचान होगी। इस हादसे में चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सैन्य कर्मी समेत 14 लोग सवार थे। हादसे की जानकारी पीएम मोदी को दी गई है और वहीं सेना ने जांच के आदेश दे दिए हैं। दिल्ली में बिपिन रावत के घर पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे।

पुलिस सूत्रों के अनुसार चॉपर ने वायुसेना स्टेशन सुलूर से वेलिंगटन स्थित डिफेंस स्टाफ कॉलेज के लिए उड़ान भरी थी जो दोपहर को काटेरी के चाय बागान के पास की छोटी बस्ती के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना की एक वजह कम दृश्यता (विजिबिलिटी) बताया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उन्होंने जोरदार आवाज सुनी और बाहर आया तो देखा कि हेलिकॉप्टर उल्टी दिशा में पेड़ से टकराया है और भयावह लपटें उठ रही हैं।

दुर्घटना की सूचना मिलते ही 6 एम्बुलेंस और 6 दमकल दस्ते मौके पर पहुंचे। राहत व बचाव कार्य तेजी से शुरू किया गया। 80 फीसदी से अधिक झुलसी हालत में कुछ यात्रियों को निकालकर वेलिंगटन अस्पताल ले जाया गया।

सीएम ने दिया निर्देश
मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि वे निजी रूप से मौका मुआयना करेंगे। साथ ही जिला प्रशासन को भी बचाव कार्य में हरसंभव मदद करने को कहा है। स्वास्थ्य सचिव डॉ जे राधाकृष्णन ने कहा कि हादसे में घायल और झुलसे लोगों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए विशेष चिकित्सा दल मौके पर भेजा गया है। वन मंत्री के. रामचंद्रन ने चॉपर क्रैश साइट का मुआयना कर बचाव कार्य को देखा।


वीआईपी चॉपर है एमआई-17वी5
वायुसेना का हेलीकॉप्टर एमआई सीरीज का था। इसमें दो इंजन होते हैं। यह वीआईपी चॉपर कहलाता है। जहां कहीं हवाई पट्टी नहीं होती, वहां पर वीआईपी मूवमेंट इसी हेलिकॉप्टर के जरिए होता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.