शसुन कालेज में हुई खुदरा उत्कृष्टता केन्द्र विषयक विचार गोष्ठी

शसुन कालेज में हुई खुदरा उत्कृष्टता केन्द्र विषयक विचार गोष्ठी

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Apr, 17 2018 11:03:10 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

शसुन जैन कालेज में शनिवार को खुदरा उत्कृष्टता केन्द्र पर विचार गोष्ठी हुई। कालेज की प्राचार्य डा. पूर्णा ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि आगामी वर्षों म

चेन्नई।शसुन जैन कालेज में शनिवार को खुदरा उत्कृष्टता केन्द्र पर विचार गोष्ठी हुई। कालेज की प्राचार्य डा. पूर्णा ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि आगामी वर्षों में शसुन कालेज एक रोल माडल बनकर उभरेगा।

कालेज के सचिव अभयकुमार श्रीश्रीमाल ने विशिष्ट अतिथि शास्त्रा विश्वविद्यालय के शिक्षाविद डा. कनक सभापति का स्मृति चिन्ह देकर अभिनंदन किया। उन्होंने टीनगर के बड़े-बड़े ब्राण्ड व्यापार प्रतिष्ठानों, उनकी कार्यकुशलता, गुणवत्ता, क्षमता के कारण करोड़ों के व्यापार व हजारों की तादाद में रोजगार का उदाहरण देते हुए शसुन कालेज को अपनाकर एक मार्गदर्शक का रोल अदा करना चाहिए।

अपने अध्यक्षीय भाषण में डा. कनक सभापति ने शसुन कालेज को केन्द्र सरकार द्वारा संचालित खुदरा संस्थानों, आयामों व कार्यों से जोडऩे का आश्वासन दिया। यह कालेज देश के खुदरा व्यापार महाविद्यालय का प्रतीक बने, ऐसा विश्वास जताया। विचार गोष्ठी में कालेज के सह सचिव अशोक कुमार मेहता, कालेज की डीन डा. पदमावती व अशोक जैन भी मौजूद थी।

शिविर में १५ की मोतियाबिंद सर्जरी

महावीर इंटरनेशनल चेन्नई मेट्रो द्वारा रविवार को माली समाज साहुकारपेट के सहयोग से निशुल्क नेत्र शिविर लगाया गया। विशिष्ट अतिथि स्थानीय विधायक शेखर बाबू, पूर्व पार्षद मुरली, जीवी रमेश मासिलमणी व शांतिलाल नून थे। समाज के पदाधिकारियों ने उनका अभिनंदन किया।

गहलोत परिवार के सहयोग से समाज भवन में लगाए गए इस शिविर में डा. अग्रवाल आई अस्पताल की चिकित्सकीय टीम ने २१५ लोगों की आंखों एवं ब्लड ग्रुप की जांच की। इनमें से १२ जनों की आंखों में मोतियाबिंद पाया गया जिनकी निशुल्क सर्जरी करवाई गई। संस्था के आई प्रोजेक्ट चेयरमैन प्रकाश गुलेच्छा ने बताया कि १०२ लोगों की आंखें जांच में कमजोर पाई गई उनका को चश्मे बनाकर दिए जाएंगे। शिविर में शिवलाल, ललित, मोडाराम, गणेश, भगाराम व प्रभु माली, अशोक नाहर, प्रसन्नचंद दोसी, अरुल व अकिला आदि का सहयोग सराहनीय रहा।

ज्ञानशाला में प्रेक्षाध्यान के प्रयोग

तेरापंथ युवक परिष चेन्नई द्वारा संचालित व्यासरपाडी ज्ञानशाला में सोमवार को प्रेक्षाध्यान की कक्षा लगाई गई। तेयुप के हरीश भण्डारी ने ज्ञानार्थियों को प्रेक्षाध्यान, आसन, प्राणायाम के प्रयोग कराए। मुनि विनयकुमार एवं अन्य संतों ने उनको जीवन मेें सदैव सदसंस्कार ग्रहण करने की प्रेरणा दी। ज्ञानशाला प्रक्षिशक रजनी शियाल ने स्वागत भाषण और अमिता रांका ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कक्षा में 29 ज्ञानार्थियों ने हिस्सा लिया।

आचार्य जयंत सेन सूरीश्वर की प्रथम पुण्यतिथि पर कई कार्यक्रम

आचार्य जयंत सेन सूरीश्वर की प्रथम पुण्यतिथि पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। सुबह मंडपाल स्ट्रीट और अचारी स्ट्रीट में जैन मंदिर के बाहर जीव दया एवं गायों के लिए गुड़ एवं रोटी का स्टाल लगाया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में जैन समाज के लोगों ने हिस्सा लिया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned