scriptकेंद्र सरकार तमिलनाडु में हाइड्रोकार्बन परियोजना को न दे मंजूरी : स्टालिन | Center not approved of hydrocarbon project in Tamil Nadu: Stalin | Patrika News

केंद्र सरकार तमिलनाडु में हाइड्रोकार्बन परियोजना को न दे मंजूरी : स्टालिन

locationचेन्नईPublished: Jun 28, 2019 03:39:58 pm

Submitted by:

shivali agrawal

राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके DMK के अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने गुरुवार को केंद्र सरकार center से तमिलनाडु में हाइड्रोकार्बन परियोजना hydrocarbon project को मंजूरी नहीं देने का आग्रह किया है।

news,Chennai,Tamilnadu,Special,water scarcity,Breaking,

केंद्र सरकार तमिलनाडु में हाइड्रोकार्बन परियोजना को न दे मंजूरी : स्टालिन

चेन्नई. राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके DMK के अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने गुरुवार को केंद्र सरकार center से तमिलनाडु में हाइड्रोकार्बन परियोजना hydrocarbon project को मंजूरी नहीं देने का आग्रह किया है। यहां जारी एक विज्ञप्ति में स्टालिन ने कहा ऑयल एंड नेचुरल गैस कार्पोरेशन लिमिटेड (ONGC) और स्टरलाइट प्लांट ने केंद्र सरकार से तमिलनाडु Tamilnadu में हाइड्रोकार्बन परियोजना शुरू करने की मंजूरी देने का आग्रह किया है जो कि राज्य की जनता के लिए चिंताजनक और निंदनीय है। उन्होंने आरोप लगाया कि एक तरफ केंद्र सरकार द्वारा राज्य के किसानों के लिए कल्याणकारी योजनाओं को छीना जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ किसानों द्वारा विरोध किए जाने वाली परियोजनाओं को मंजूरी दी जा रही है जो कि सही नहीं है।
उन्होंने कहा क्या केंद्र सरकार ने तमिलनाडु में १०४ हाइड्रोकार्बन कुएं लगाकर कृषि को तबाह करने का निर्णय किया है? उन्होंने कहा तमिलनाडु की भूमि को तबाह करने वाली परियोजनाएं लागू करने वाले निर्णय को केंद्र को छोडक़र लोकतांत्रिक भावनाओं का सम्मान करते हुए किसानों के लिए कल्याणकारी योजनाऐं लागू करनी चाहिए। इससे पहले राज्य की कई अन्य विपक्षी पार्टियों ने ओएनजीसी की प्रस्तावित हाइड्रोकार्बन परियोजना का विरोध किया। यहां जारी एक विज्ञप्ति में अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम के महासचिव टीटीवी दिनकरण नेे ग्राम सभा के नेताओं से प्रस्तावित परियोजना के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने का आग्रह किया। पीएमके नेता अंबुमणि रामदास ने भी इस प्रस्ताव का सख्ती से विरोध किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो