असंवैधानिक रूप से कार्य कर रहा केन्द्र

असंवैधानिक रूप से कार्य कर रहा केन्द्र

Mukesh Sharma | Publish: May, 18 2018 04:50:57 AM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

बहुमत नहीं होने के बावजूद कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा सरकार बनाने के लिए भाजपा को आमंत्रित करने की सख्ती से निंदा करते हुए डीएमके...

चेन्नई।बहुमत नहीं होने के बावजूद कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा सरकार बनाने के लिए भाजपा को आमंत्रित करने की सख्ती से निंदा करते हुए डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने गुरुवार को केन्द्र पर असंवैधानिक तरीके से काम कर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया है। संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा देशभर की जनता को पता है कि तमिलनाडु के राज्यपाल का सहारा लेते हुए केन्द्र द्वारा तमिलनाडु में लोकतंत्र की हत्या की जा रही थी।

यही तरीका उसने कर्नाटक में भी अपना लिया है। तमिलनाडु में पहले से ही अल्पमत में सरकार थी लेकिन अब मोदी ने कर्नाटक में भी अल्पमत सरकार सुनिश्चित कर दी। यह संविधान के खिलाफ है और ऐसा करके लगातार लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु और कर्नाटक सहित कई अन्य राज्यों में राज्यपाल द्वारा केंद्र के पक्ष में ही काम किया जा रहा है। तमिलनाडु का तो जनता को पता था लेकिन अब कर्नाटक का भी देख लिया है।
इससे पहले स्टालिन ने कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई वाला की आलोचना की। उन्होंने कहा बहुमत नहीं होने के बावजूद सरकार बनाने के लिए भाजपा को आमंत्रित कर विधायकों की खरीद फरोख्त का रास्ता दिया गया है।

ट्वीट कर उन्होंने कहा कर्नाटक राज्यपाल द्वारा काफी जल्दबाजी और मनमानी की जा रही है। अभिनेता कमल हासन द्वारा १९ मई को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में वे शामिल होने के बारे में उन्होंने कहा उनकी घटक पार्टियों के नेताओं ने शामिल नहीं होने का तय किया है। गौरतलब है कि कावेरी मुद्दे पर केद्र की विफलता पर चर्चा करने के लिए कमल हासन ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बैठक की घोषणा करने के बाद अभिनेता ने डीएमके कार्यकारी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन से मुलाकात कर शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। इसके अलावा उन्होंने सुपरस्टार रजनीकांत सहित अन्य पार्टी के नेताओं को भी आमंत्रण दिया था।

Ad Block is Banned