scriptप्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर आकलन करने के बाद केंद्रीय टीम ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात | Central team that visited rain-affected areas holds discussions with T | Patrika News

प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर आकलन करने के बाद केंद्रीय टीम ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

locationचेन्नईPublished: Nov 24, 2021 04:50:33 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

-राज्य सचिवालय में हुई बैठक

प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर आकलन करने के बाद केंद्रीय टीम ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर आकलन करने के बाद केंद्रीय टीम ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात


चेन्नई. केंद्रीय गृह मंत्रालय के राष्ट्रीय खुफिया ग्रिड के संयुक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार राजीव शुक्ला के नेतृत्व वाली सात सदस्यीय टीम ने तमिलनाडु और पुदुचेरी के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद बुधवार को राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के साथ बैठक कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा किया। सात सदस्यीय टीम में आरबी कौल, विजय राजमोहन, आर. तंगमणि, भव्य पांडे, रणंजय सिंह और एमवीएन वरप्रसाद शामिल हैं। बैठक के दौरान राज्य के वरिष्ठ मंत्री और अधिकारी भी उपस्थित थे। सात सदस्यीय टीम दो गुटों में विभाजित होकर तमिलनाडु और पुदुचेरी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने निकली थी।

 

क्षति का आकलन करने के बाद दोनों टीम मंगलवार शाम को चेन्नई वापस लौटी थी। टीम के अनुसार जनहानि अधिक नहीं है, लेकिन संपत्ति और कृषि भूमि को नुकसान वर्तमान में चिंता का विषय है। उल्लेखनीय है कि रविवार को केंद्रीय टीम चेन्नई पहुंची थी और सोमवार से तमिलनाडु और पुदुचेरी के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करना शुरू किया था। सोमवार को एक टीम ने क्षति का आकलन करने के लिए चेन्नई, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम का दौरा शुरू किया था, जबकि दूसरी टीम के सदस्य कन्याकुमारी के लिए रवाना हुए थे। उसके बाद टीम के सदस्य दोपहर में पुदुचेरी के लिए रवाना हो गए थे। इसी प्रकार से टीम के सदस्यों ने मंगलवार को कड्लूर, मईलादुतुरै, तिरुवारूर, नागपट्टिनम, तंजावुर, वेलूर और रानीपेट का दौरा किया था। अतिरिक्त मुख्य सचिव फणीन्द्र रेड्डी और प्रधानसचिव कुमार जयंत टीम के सदस्यों के साथ थे। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद टीम के सदस्य दिल्ली के लिए रवाना हो गए और अब केंद्र सरकार को अपनी रिपोर्ट सौपेंगे।

 


-पर्याप्त मुआवजे की मांग
बैठक के बाद ट्वीट कर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने बारिश प्रभावित क्षेत्रों में अंतरिम राहत कार्य शुरू करने के लिए केंद्र से पर्याप्त धनराधि की मंजूरी देने की मांग की है। केंद्रीय टीम के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लेते हुए जल्द से जल्द मुआवजा राशि जारी कराने का आग्रह भी किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो