scriptकोरोना संक्रमितों के लिए राहत, केन्द्र ने 199 एमटी बढ़ाया तमिलनाडु का ऑक्सीजन का कोटा | Centre increases oxygen supply to TN after request from CM Stalin | Patrika News

कोरोना संक्रमितों के लिए राहत, केन्द्र ने 199 एमटी बढ़ाया तमिलनाडु का ऑक्सीजन का कोटा

locationचेन्नईPublished: May 08, 2021 08:51:02 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– अब 220 की जगह 419 एमटी की होगी आपूर्ति
Centre increases oxygen supply to TN after request from CM Stalin

Centre increases oxygen supply to TN after request from CM Stalin

Centre increases oxygen supply to TN after request from CM Stalin

चेन्नई.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मचा है। कई राज्यों ने अपने-अपने प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी को लेकर केंद्र सरकार से गुहार लगाई है और मांग की है कि जल्द से अधिक ऑक्सीजन की आपूर्ति कराएं, अन्यथा हालात भयावाह हो सकते हैं।

तमिलनाडु में ऑक्सीजन की कमी को लेकर मच रहे हडक़म के बीच आशा की नई किरण भी फूट रही है। केंद्र सरकार ने कोविड के कहर से पार पाने के लिए तमिलनाडु का ऑक्सीजन कोटा 199 एमटी रोजाना के हिसाब से बढ़ा दिया है। अब तमिलनाडु को विभिन्न प्लांट से प्रतिदिन 220 एमटी की जगह 419 एमटी ऑक्सीजन मिलेगी। बढ़े हुए कोटे की ऑक्सीजन की आपूर्ति 11 मई से शुरू होगी। तमिलनाडु के आईनोक्स श्रीपरेंबदूर स्थित प्लांट से राज्य को सबसे अधिक ऑक्सीजन 130 एमटी की आपूर्ति होगी। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है।

ऑक्सीजन को लेकर देश में चल रही कमी के बीच तमिलनाडु ने अपनी क्षमताओं को भी बढ़ाना शुरू कर दिया है। ऑक्सीजन की मात्रा बढऩे से संक्रमितों के उपचार में राहत मिलेगी। मालूम हो कि कोरोना संक्रमितों के उपचार में ऑक्सीजन की मांग काफी बढ़ चुकी है। समय पर आक्सीजन न मिलने के कारण भी लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। राज्य ने इस समस्याओं को केंद्र के समक्ष रखा था।

ट्रेंडिंग वीडियो