राज्य में नीट से संबंधित आत्महत्यायों का जिम्मेदार राज्य व केंद्र सरकार: अलगिरी

तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष केएस अलगिरी ने गुरुवार को कहा कि राज्य में नीट को लेकर हुए एक और आत्महत्या का जिम्मेदार केंद्र और राज्य सरकार है

By: Vishal Kesharwani

Published: 10 Sep 2020, 07:10 PM IST


चेन्नई. तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष केएस अलगिरी ने गुरुवार को कहा कि राज्य में नीट को लेकर हुए एक और आत्महत्या का जिम्मेदार केंद्र और राज्य सरकार है, क्योंकि केंद्र ने नीट के आयोजन को रोकने से इंकार कर दिया और राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी एआईएडीएमके ने केंद्र के निर्णय के खिलाफ किसी प्रकार का कदम नहीं उठाया। अलगिरी ने कहा अरियलूर के सेंथुरई गांव निवासी विगनेश 19 ने नीट परीक्षा की चिंता की वजह से आत्महत्या कर लिया।

 

विगनेश पहले भी दो बार परीक्षा लिखा था लेकिन विफल हो गया और यह कोशिश उसकी तीसरी बार थी। अलगिरी ने राज्य सरकार ने पीडि़त परिजनों को 25 लाख का मुआवजा देने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा नीट को रद्द करने को लेकर लगातार प्रदर्शन करने के बावजूद भाजपा सरकार को किसी प्रकार का फर्क नहीं पड़ रहा है और विद्यार्थियों पर परीक्षा थोपा जा रहा है।

 

इस प्रकार से सरकार अपने निर्णय से गरीब परिवार और ग्रामीण इलाके के विद्यार्थियों को मानसिक तनाव दे रही है। सरकार के इस कदम से ही अनिता और विगनेश जैसे विद्यार्थी आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्थिति को गंभीरता से लेते हुए सरकार को नीट रद्द कर देना चाहिए।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned