scriptसीइओ ने 3 नवंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक | CEO Satyabrata Sahoo convenes all party meet on November 3 | Patrika News

सीइओ ने 3 नवंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक

locationचेन्नईPublished: Oct 14, 2020 03:07:48 pm

Submitted by:

Vishal Kesharwani

राज्य में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव को गंभीरता से लेते हुए राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी सत्यब्रत साहू ने आगामी 3 नवंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

सीइओ ने 3 नवंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक

सीइओ ने 3 नवंबर को बुलाई सर्वदलीय बैठक


-आगामी विस चुनाव को लेकर होगी चर्चा
चेन्नई. राज्य में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव को गंभीरता से लेते हुए राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी सत्यब्रत साहू ने आगामी 3 नवंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इसके अलावा राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदाता के रूप में अर्हता प्राप्त करने (18 वर्ष की आयु वालों के लिए) और विशेष सारांश संशोधन करने के लिए एक जनवरी की तिथि निर्धारित की है। पत्रकारों से बातचीत में साहू ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए मतदाता सूची का एक मसौदा 16 नवंबर को प्रकाशित किया जाएगा।

 

-इससे पहले गत 3 सितंबर को साहू ने

मतदाताओं को मतदाता विवरणों में बदलाव की सूचना देने, आवेदन एकत्र करने और सुझाव देने के लिए विशेष शिविरों का आयोजन होगा, जो कि 15 दिसंबर तक संचालित होगा। इस प्रकार से अंतिम मतदाता सूची 20 जनवरी को प्रकाशित की जाएगी। इससे पहले गत 3 सितंबर को साहू ने मतदाता सूची का मसौदा प्रकाशित करने के लिए जिला कलक्टरों के साथ चर्चा की थी। विशेष सारांश संशोधन और मतदाता मसौदा सूची के संबंध में सचिवालय में सर्वदलीय बैठक की जाएगी। उल्लेखनीय है कि डीएमके समेत राज्य की अन्य विपक्षी दलों ने आरोप लगाया था कि काफी मतदाता ऐसे हैं जिनके नाम कई निर्वाचन क्षेत्र की सूची में शामिल हैं और मरने वालों का नाम भी नहीं हटाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो