चुनावी माहौल में चमाचम सडक़ें

चुनावी माहौल में चमाचम सडक़ें

Mukesh Kumar Sharma | Publish: Apr, 25 2019 12:11:43 AM (IST) | Updated: Apr, 25 2019 12:11:44 AM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

चुनावी माहौल में बिन मांगे कुछ मिल जाए तो फिर कहना ही क्या। कुछ ऐसा ही इन दिनों देखने को मिल रहा है। महानगर की प्रमुख वाणिज्य एवं भीड़भाड़...

चेन्नई।चुनावी माहौल में बिन मांगे कुछ मिल जाए तो फिर कहना ही क्या। कुछ ऐसा ही इन दिनों देखने को मिल रहा है। महानगर की प्रमुख वाणिज्य एवं भीड़भाड़ वाली जगह मिन्ट स्ट्रीट के लगता है इन दिनों दिन फिरने लगे हैं। लम्बे समय से टूटी-फूटी सडक़ों की जगह अचानक सीमेन्ट कंक्रीट की सडकें बनने लगी है। चुनाव के बीच बन रही सीसी सडक़ों से व्यापारी भी अचंभित हैं। मिन्ट स्ट्रीट की कोई सुध लेने वाला नहीं होता लेकिन अब सीसी सडक़ बनने से मिन्ट स्ट्रीट का सौंदर्य अचानक निखर आया है। कुछ दिनों पहले तक इस स्ट्रीट में बड़े-बड़े गड्ढे दिखाई दे रहे थे। ऐसे में वाहन चालकों के साथ ही बाजार में आने वाले ग्राहकों एवं व्यापारियों को परेशानी उठानी पड़ रही थी। अब सीसी की सडक़ें बनने लगी है।

मिन्ट स्ट्रीट में चन्द्रप्रभु जैन नया मंदिर के आगे एवं आसपास के इलाके में सीसी की सडक़े बनकर तैयार हो गई है। अन्य इलाकों में सीसी सडक़ें बन रही है। कुछ दिनों पहले तक साहुकारपेट इलाके की तिरुपली स्ट्रीट की सडक़ें सर्वाधिक बदहाल थी। टूटी सडक़ों पर वाहन चलाना एवं पैदल चलना काफी मु्श्किल हो रहा था। अब तिरुपल्ली स्ट्रीट को भी सीमेन्ट कंक्रीट की सौगात मिल चुकी है।

तमिलनाडु में 18 अप्रेल को चुनाव होने हैं। चुनाव से ऐन पहले इस तरह कई प्रमुख गलियों में सीमेन्ट कंक्रीट की सडक़ें बनने से लोग अचंभित भी हैं। प्रवासियों का कहना है कि आम दिनों में कई बार मिन्नतें करने पर भी सडक़ें नहीं बन पाती लेकिन अब कई गलियों की दशा सुधार दी गई है।

क्या कहत हैं व्यापारी:यह चुनावी सडक़ें

मिन्ट स्ट्रीट में सीसी की सडक़ें केवल लोगों को भ्रमित करने के लिए हैं। अब जब चुनाव सिर पर है तब सडक़ें बनवाई जा रही है। इतने दिन तक तो मुख्य सडक़ की कोई परवाह करने वाला तक नहीं था और अब अचानक सडक़ों की याद कैसे आई? संत तेजस्वरूप, प्रदेेशाध्यक्ष, गिरवी एवं ज्वैलरी व्यापारी एसोसिएशन, तमिलनाडु।

लोगों को मिलेगा फायदा

मिन्ट स्ट्रीट की सडक़ लम्बे समय से क्षतिग्रस्त थी। यहां रोजाना तमिलनाडु के विभिन्न इलाकों से ग्राहक खरीदारी के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में इस सडक़ के सीसी निर्माण से लोगों को फायदा मिल सकेगा। जगदीशप्रसाद अग्रवाल, बिजनसमैन।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned