scriptदोगुनी रकम का प्रलोभन देकर की करोड़ों की ठगी | Cheating on the name of invest money in the stock market | Patrika News

दोगुनी रकम का प्रलोभन देकर की करोड़ों की ठगी

locationचेन्नईPublished: Jun 24, 2019 06:26:49 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

Fraud : 3.6 करोड़ का लगाया चूना, मुख्य आरोपी पुलिस गिरफ्त में, शेयर मार्केट में पैसा लगाने के नाम पर ठगी

Cheating on the name of invest money in the stock market

दोगुनी रकम का प्रलोभन देकर की करोड़ों की ठगी

चेन्नई. महानगर पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने लोगों को शेयर मार्केट में पैसा लगाने का झांसा देकर 3.6 करोड़ का चूना लगा दिया। पुलिस की गिरफ्त में आए 42 साल के आरोपी ने 30 लोगों को अपने जाल में फंसाया था। पुलिस को अंदेशा है कि तकरीबन 10 हजार लोग इस ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार हुए हैं। पुलिस का कहना है कि सईदापेट इलाके में रहने वाला आर बालचंदर बी.कॉम ग्रेजुएट है। नंदनम इलाके में 2015 से वह अपने मित्रों साहुल हामिद और सेल्वकुमार के साथ अश्योर्ड केपिटल सर्विस नाम की कंपनी चला रहा था।

अपनी फर्म के जरिए आरोपियों ने लोगों को शेयर मार्केट में पैसा लगाने के लिए कहा। निवेशकों से वादा किया गया कि 134 दिनों के अंदर उनकी रकम दोगुनी हो जाएगी। महानगर पुलिस के मुताबिक इस फर्जी कंपनी के जाल में फंसकर पिछले चार साल के दौरान हजारों लोगों ने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए पैसे भेजे। बालचंदर समेत तीनों आरोपियों ने इन पैसों को अपने ऊपर बेहिसाब खर्च किया। गत फरवरी में अचानक फर्म बंद करके तीनों फरार हो गए।

महानगर पुलिस आयुक्त कार्यालय को इस मामले में 30 शिकायतें मिली जिनमें संदिग्ध आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की गई। फर्जीवाड़े के मामलों को देखने वाली सेंट्रल क्राइम ब्रांच की टीम ने इस संबंध में केस दर्ज करने के बाद आरोपी बालचंदर को गिरफ्तार कर लिया। जांच के बाद पुलिस ने बताया कि उसे शक है इन तीनों ने इसी तरह से 10 हजार लोगों से धोखाधड़ी की है। आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो