चेन्नई में 25 दिन की बच्ची की कोरोना वायरस से मौत

- सबसे कम उम्र की बच्ची

By: PURUSHOTTAM REDDY

Updated: 09 Jul 2020, 08:27 PM IST

चेन्नई.

चेन्नई समेत पूरे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं रोजाना कोरोना से मरने वालों के आंकड़े में भी इजाफा हो रहा है। इस जानलेवा वायरस ने चन्नई के सबसे छोटे उम्र के कोरोना संक्रमित बच्ची की जान ले ली। ये खबर जानने के बाद सभी के मन में उदासी और हताशा है।

गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को दोपहर 2.30 बजे एगमोर स्थित इंस्ट्टीयूट ऑफ चाइल्ड हेल्थ एंड हॉस्पिटल फॉर चिल्ड्रेन में महज 25 दिन की बच्ची ने कोरोना से जंग हारते हुए दम तोड़ दिया।

अस्पताल सूत्रों के अनुसार ये बच्ची चेन्नई में अब तक का सबसे छोटा कोरोना संक्रमति मरीज थी। बुलेटिन के अनुसार बच्ची के माता-पिता तिरुवण्णामलै के रहने वाले है। बच्ची की तीन सर्जरी हो चुकी है। गंभीर हालत में बच्ची को 27 जून को एगमोर अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन मंगलवार दोपहर को उसने अंतिम सांस ली। डॉक्टरों के अनुसार उसकी मौत कार्डियाक अटैक होने से हुआ।

बच्चों का रखें खास ख्याल
दरअसल, नवजात बच्चों और बुजुर्गों में रोग प्रतिरोधक क्षमता की कमी होती है। जिसके कारण ये वायरस कम उम्र के बच्चों और बुजुर्ग के लिए खतरनाक साबित होता है। डॉक्टरों को आपने कई बार ये सलाह देते हुए सुना होगा कि अपने घर के बच्चों और बुजुर्गों का इस वक्त खास ख्याल रखें। इस सलाह के पीछे का सबसे बड़ा कारण यही है कि उनकी रोग प्रतिरोध क्षमता कम होती है और ये वायरस ऐसे ही लोगों को अपना शिकार बनाता है।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned