चेन्नई सेंट्रल पर 23 हजार गुटखे के पैकेट जब्त

चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए २३ हजार प्रतिबंधित गुटखे के पैकेट जब्त किए हैं। पिछले कुछ दिनों में रेल

By: मुकेश शर्मा

Published: 13 Mar 2018, 09:55 PM IST

चेन्नई।चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए २३ हजार प्रतिबंधित गुटखे के पैकेट जब्त किए हैं। पिछले कुछ दिनों में रेलवे के माध्यम से गांजे, पान-मसाले और तम्बाकू की बड़े पैमाने पर तस्करी हो रही है इसके लिए विशेष दल का गठन किया गया था। जब टीम के सदस्यों ने पार्सल कार्यालय क्षेत्र में पार्सल और सामान कक्ष की जांच की तो उन्हें प्रतिबंधित गुटखे का बंडल मिला। बंडल में एक लाख रुपए मूल्य के 23000 गुटखे के पैकेट थे।

मालूम हो, पिछले हफ्ते छह लाख रुपए का गांजा हावड़ा मेल से चेन्नई तस्करी किया जा रहा था। मामले में महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

चोरी मामले में मुथैया को जमानत

आईडल विंग के सीआईडी द्वारा एम. मुथैया के खिलाफ केस दर्ज करने पर मद्रास हाईकोर्ट ने गुरुवार को अग्रिम जमानत दे दी। उस पर आरोप है कि उसने कांचीपुरम स्थित एकाम्बरंथार के सोमासकंदर की मुर्ति तैयार करने के लिए दिए गए ५.७५ किलोग्राम सोने का गबन कर लिया। न्यायाधीश आर. महादेवन ने मुथैया को जमानत देते हुए निर्देश दिया कि वह कांचीपुरम के सत्र न्यायालय में जाकर एक सप्ताह के अंदर समर्पण करे और ५० हजार के निजी मुचलके पर जमानत ले। मुथैया के वकील ने कहा कि अगर कोर्ट कहे तो मुथैया अपना पासपोर्ट भी कोर्ट के समक्ष समर्पित कर देगा। उसको आईडल विंग के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस माणिकवेल के समक्ष हर सोमवार व मंगलवार को तीन सप्ताह तक हाजरी देने को कहा है। इस मामले में मुथैया समेत नौ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसमें मंदिर के कार्यकारी अधिकारी मुरुगेशन, मूर्तिकार मासिलमणी और पुजारी राजप्पा भी शामिल थे।

घर से कीमती सामान चुराकर चोर फरार

अम्बत्तूर निवासी सुकुमार (४०) एक निजी कंपनी में और उसकी पत्नी वाणीश्री तमिल दैनिक अखबार में काम करती है। गुरुवार सुबह दोनों घर से काम पर निकल गए। शाम को जब वापस आए तो देखा घर का दरवाजा खुला पड़ा है। अंदर कमरे से कीमती जेवर और नकदी चोरी हो चुकी थी। मामले की शिकायत अम्बत्तूर पुलिस थाने में दर्ज कराई गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned