scriptऊर्जा, क्रिएटिविटी से भरपूर है चेन्नई : पीएम मोदी | Chennai is full of energy and enthusiasm says PM Modi | Patrika News

ऊर्जा, क्रिएटिविटी से भरपूर है चेन्नई : पीएम मोदी

locationचेन्नईPublished: Feb 15, 2021 02:46:15 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

टैंक निर्माण हब बनेगा

Chennai is full of energy and enthusiasm says PM Modi

Chennai is full of energy and enthusiasm says PM Modi

चेन्नई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, चेन्नई शहर उत्साह, ऊर्जा और क्रिएटिविटी से भरपूर है। आज कई इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं का शुभारंभ किया गया है। ये परियोजनाएं इनोवेशन और स्वदेशी के उदाहरण हैं, जो विकास को बढ़ावा देगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि चेन्नई मेट्रो चरण-एक परियोजना वैश्विक महामारी के बावजूद निर्धारित समय पर पूरी हुआ है। इसका सिविल निर्माण गतिविधियों को भारतीय ठेकेदारों द्वारा पूरा किया गया था, जो आत्मनिर्भर भारत का प्रतीक है।

टैंक निर्माण हब बनेगा
पीएम ने कहा, तमिलनाडु पहले ही भारत का ऑटोमोबाइल निर्माण हब है, अब मैं तमिलनाडु को भारत के टैंक निर्माण हब के रूप में विकसित होते देखता हूं। आज दुनिया भारत को बड़े उत्साह और सकारात्मकता के साथ देख रही है। यह दशक भारत का होने जा रहा है। भारत सरकार इसके लिए हर संभव प्रयास करने को प्रतिबद्ध है।

दो डिफेंस कॉरिडोर में से एक तमिलनाडु में
अर्जुन टैंक सेना को सौंपते हुए पीएम मोदी ने कहा, आज मुझे अपने देश की रक्षा के लिए एक और योद्धा को देश को समर्पित करने पर गर्व है। मुझे स्वदेशी अर्जुन टैंक (मार्क-1ए) देश को सौंपने पर गर्व है। दो डिफेंस कॉरिडोर में से एक तमिलनाडु में है। कॉरिडोर को पहले ही 8,100 करोड़ रुपए के निवेश का कमिटमेंट मिल चुका है।

पीएम ने की तमिलनाडु के किसानों की सराहना
प्रधानमंत्री ने रिकॉर्ड फसल उत्पादन और जल संसाधनों के अच्छे उपयोग के लिए तमिलनाडु के किसानों की सराहना की। उन्होंने कहा कि हमें पानी के संरक्षण के लिए जो भी कदम हो वह उठाना चाहिए। हमें ‘एक बूंद, अधिक फसल’ का मंत्र याद रखना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो