COVID19: चेन्नई, ईरोड और कांचीपुरम जिला 31 मार्च तक लॉकडाउन, आवश्यक सेवाएं रहेंगी सुचारु

Covid-19 scare in Tamil Nadu: Chennai, Kancheepuram and Erode districts will be under lockdown till March 31: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई, कांचीपुरम और ईरोड में 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 22 Mar 2020, 07:09 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु के तीन जिलों में 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा। कोरोना वायरस के खतरे को कम करने के लिए तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई, कांचीपुरम और ईरोड में 31 मार्च तक लॉकडाउन रहेगा। देश के 75 जिलों को 31 मार्च तक लॉकडाउन की जा रहा है। इस दौरान आवश्यक सेवाएं, जैसे कि भोजन और दवाएं, सभी के लिए उपलब्ध रहेंगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि जनता कफ्र्यू को पूरी रात भर रखे जारी। सरकार के अनुसार अभी खतरा टला नहीं है इसलिए पूरी तरह एहतियात बरतने की जरूरत है क्योंकि थोड़ी सी लापरवाही बड़ा नुकसान कर सकती है।

मरीजों की संख्या 7 हुई
रविवार को तमिलनाडु में कोरोना वायरस से संक्रमित का एक नया मामला सामने आया। संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर ७ हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने स्पेन से आए यात्री को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है। इससे पहले शनिवार को एक ही दिन कोरोना विषाणु से संक्रमित होने के तीन मामले सामने आए थे जिसमें दो थाई नगारिक थे और वे ईरोड के सरकारी अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती है।

लॉकडाउन के मायने
लॉकडाउन एक आपातकालीन व्यवस्था है जो सामान्य तौर पर लोगों को एक निश्चित इलाके में रोकने के लिए इस्तेमाल की जाती है। सामान्य तौर पर इस प्रोटोकॉल की शुरुआत प्रशासन द्वारा की जाती है। इसकी घोषणा सामान्य तौर लोगों को बड़ी आपदाओं से बचाने के लिए की जाती है। लॉकडाउन में सरकार का यह मकसद होता है कि लोग एक जगह से दूसरी जगह जाने से बचें खासतौर से सरकार के द्वारा सुझाए गए व्यवस्था पर अमल किया जाए, संक्रमण को रोकने के लिए जो भी उपाय स्थानीय प्रशासन सुझाता है उस पर अमल करना बेहद ज़रूरी है।

ये सुविधाए होंगी उपलब्ध
दूध, सब्जी और दवा की दुकानें लॉकडाउन के दौरान खुले रहेंगे।
अस्पताल और क्लीनिक भी इस दौरान खुले रहेंगे।
इसके अलावा राशन की दुकानें भी खुली रहेंगी।
किसी बेहद जरूरी काम के लिए भी प्रशासन की ओर से छूट मिल सकती है।

COVID-19 virus
PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned