scriptcorona virus :राज्य सरकार ने तय किए मास्क और सेनिटाइजर के दाम | chennai news, corona virus latest , sanitiser, mask | Patrika News

corona virus :राज्य सरकार ने तय किए मास्क और सेनिटाइजर के दाम

locationचेन्नईPublished: Mar 22, 2020 08:57:52 pm

Submitted by:

shivali agrawal

कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए तमिलनाडु केमिस्ट और ड्रगिस्ट एसोसिएशन के सदस्यों की राज्य स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर से मुलाकात के दो दिन बाद मास्क और सेनिटाइजेशन के दाम सरकार ने तय कर दिए।

corona virus :राज्य सरकार ने तय किए मास्क और सेनिटाइजर के दाम

corona virus :राज्य सरकार ने तय किए मास्क और सेनिटाइजर के दाम

चेन्नई. तमिलनाडु केमिस्ट और ड्रगिस्ट एसोसिएशन के सदस्यों की राज्य स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर से मुलाकात के दो दिन बाद मास्क और सेनिटाइजेशन के दाम सरकार ने तय कर दिए। उपभोक्ता मामले के मंत्रालय ने 21 मार्च को इस आशय की अधिसूचना जारी की थी। तमिलनाडु इ गर्वनेंस एजेंसी (टीएनइजीए) ने Tweet कर कहा कि थ्री प्लाई सर्जिकल मास्क की कीमत 10 रुपए और टू प्लाइ सर्जिकल मास्क की कीमत 8 रुपए होगी। 200 मिली सेनिटाइजर की कीमत 100 रुपए तय की गई है। ये दाम 30 जून तक अमल में रहेंगे। राज्य स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक में तमिलनाडु केमिस्ट और ड्रगिस्ट एसोसिएशन के सदस्यों ने आश्वासन दिया कि वे राज्य सरकार द्वारा तय दामों पर ही मास्क उपलब्ध करवाएंगे। उन्होंने कहा कि ये दाम बदलते रहते हैं।

350 रुपए में बिक रहा है एन 95 मास्क

पहले ये मास्क 5 से 6 रुपए में बिक रहे थे। शुक्रवार को टू प्लाई मास्क का दाम 25 रुपए और एन 95 मास्क का दाम 350 रुपए था। एसोसिएशन के महासचिव के. सेल्वन ने बताया कि 15 दिन पहले ही सदस्यों को नोटिस दे दिया गया था कि मास्क और सेनिटाइजर के दाम जरुरत से ज्यादा न बढ़ाए जाएं। जिन लोगो ने इसका पालन नहीं किया है ऐसे सदस्यों से एसोसिएशन की सदस्यता छिन ली जाएगी। ज्ञातव्य है कि चेन्नई महानगर पालिका मास्क की आपूर्ति सुचारु रखने के लिए मास्क बना रहा है। इसी तरह पुलिस विभाग में भी कर्मचारियों को सेनिटाइजेशन और क्लीनर बनाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो