scriptchennai news in hindi : 190 घरों की मेट्रो वाटर आपूर्ति बंद | chennai news in hindi: 190 homes metro water supply stopped | Patrika News

chennai news in hindi : 190 घरों की मेट्रो वाटर आपूर्ति बंद

locationचेन्नईPublished: Jul 23, 2019 02:49:05 pm

Submitted by:

shivali agrawal

chennai में अवैध रूप से पानी के दोहन करने के आरोप में मेट्रो वाटर metro water ने 190 घरों की जलापूर्ति supply को रोक दिया है। अन्ना नगर Anna nagar समेत अन्य इलाकों में कुछ लोगों द्वारा .05 पीएचपी मोटर के उपयोग से अवैध तरीके से मेट्रोवाटर का दोहन किया जा रहा है।

news,Chennai,Tamilnadu,supply,Special,water scarcity,Breaking,tamilnadu news,Chennai news in hindi,

chennai news in hindi : 190 घरों की मेट्रो वाटर आपूर्ति बंद

चेन्नई. अवैध रूप से पानी के दोहन करने के आरोप में मेट्रो वाटर metro water ने 190 घरों की जलापूर्ति supply को रोक दिया है। अन्ना नगर Anna nagar समेत अन्य इलाकों में कुछ लोगों द्वारा .05 पीएचपी मोटर के उपयोग से अवैध तरीके से मेट्रोवाटर का दोहन किया जा रहा है। पिछले छह महीने में 50 से अधिक घरों को इस मोटर का इस्तेमाल कर पानी निकालते पाया गया था। इसकी वजह से अन्य लोगों में जलापूर्ति कम हो रही है।
मेट्रो वाटर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जुलाई के पहले सप्ताह तक 31 घरों की जलापूर्ति को रोका गया था। पिछले महीने 38 घरों को अवैध पानी के दोहन करते पाया गया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में इस साल 15 जुलाई तक महानगर के 190 घरों की जलापूर्ति को रोका गया है। अवैध जल दोहन करने वालों को एक साल तक पानी का कनेक्शन नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले अवैध पानी के दोहन करने पर मेट्रोवाटर द्वारा प्रत्येक घर पर 10 हजार और व्यवसायियों पर 50 हजार का जुर्माना लगाया जाता था। जुर्माना मिलने के तीन महीने बाद जलापूर्ति शुरू की जाती थी। अन्ना नगर के अलावा अम्बत्तूर, पेरम्बूर, तिरुविका नगर, कोलत्तूर, पाडी, कोरटूर, एगमोर और ट्रिप्लीकेन समेत अन्य इलाकों में अवैध जल दोहन का मामला सामने आया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो