chennai news in hindi: हाइड्रोकार्बन प्रोजेक्ट में कृषि भूमि का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए : कनिमोझी

chennai news in hindi: हाइड्रोकार्बन प्रोजेक्ट में कृषि भूमि का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए : कनिमोझी

shivali agrawal | Publish: Jul, 22 2019 02:19:13 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

डीएमके DMK सांसद कनिमोझी kanimozhi ने रविवार को कहा कि हाइड्रोकार्बन प्रोजेक्ट Hydrocarbon project में कृषि भूमि agricultural land का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए।

चेन्नई. डीएमके DMK सांसद कनिमोझी kanimozhi ने रविवार को कहा कि हाइड्रोकार्बन प्रोजेक्ट hydrocarbon n project में कृषि भूमि agricultural land का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए।
यहां एयरपोर्ट पर पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान कि तमिलनाडु पर नहीं थोपी जाएगी का जवाब दिया कि केंद्रीय बजट में तमिल सहित किसी भी भाषा के विकास को लेकर कोई राशि आवंटित नहीं की गई है। तमिलनाडु के विकास के लिए कितनी राशि आवंटित की गई है इसे स्पष्ट किया जाना चाहिए। केंद्र सरकार की प्रत्येक परियोजना का नाम हिन्दी में होता है। अंग्रेजी में भी इसका नामकरण नहीं किया जाता। इन नामों का तमिल में अनुवाद भी नहीं हो पाता है।
हाइड्रो कार्बन प्रोजेक्ट को लेकर पूछे जाने पर लोकसभा सांसद ने कहा कि एक देश के लिए खाद्य सुरक्षा बेहद जरूरी है। किसानों को दी गई जमीन पर यह परियोजना गलत है। कृषि भूमि पर यह योजना लागू नहीं की जानी चाहिए।
सेलम-चेन्नई ८ लेन वाली सडक़ परियोजना का नाम बदले जाने पर कनिमोझी ने प्रतिक्रिया दी कि चाहे कोई भी नाम रखा जाए लेकिन उपजाऊ जमीन की अवाप्ति होती है तो डीएमके विरोध करेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned