scriptchennai news in hindi : फसल में कीड़े की मार झेल रहे किसानों के लिए 186 करोड़ की घोषणा | chennai news in hindi: Announcement of 186 crores for farmers | Patrika News

chennai news in hindi : फसल में कीड़े की मार झेल रहे किसानों के लिए 186 करोड़ की घोषणा

locationचेन्नईPublished: Jul 05, 2019 02:09:01 pm

Submitted by:

shivali agrawal

मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने गुरुवार को उन किसानों के लिए राहत राशि के रूप में १८६ करोड़ रुपए की घोषणा की जिनकी फसलें अमेरिकी कीड़े से प्रभावित हुई हैं।

news,Chennai,Tamilnadu,Special,Breaking,chennai news hindi,Hindi News Paper,

chennai news in hindi : फसल में कीड़े की मार झेल रहे किसानों के लिए 186 करोड़ की घोषणा

चेन्नई. मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने गुरुवार को उन किसानों के लिए राहत राशि के रूप में १८६ करोड़ रुपए की घोषणा की जिनकी फसलें अमेरिकी कीड़े से प्रभावित हुई हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के १७ जिलों के करीब २ लाख किसानों को एक हेक्टेयर पर १३ हजार ५०० रूपए की राहत राशि प्रदान की जाएगी। यह राशि किसानों के खाते में जमा कराई जाएगी। प्रश्नकाल के दौरान डीएमके द्वारा उठाए गए गाजा प्रभावित लोगों के लिए सरकार द्वारा प्रस्तावित आवास निर्माण वाले मुद्दे पर उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने कहा १,७४२ करोड़ की लागत से २८,६७१ आवासों का निर्माण कराया जाएगा। स्टालिन ने कहा राज्य सरकार को एक प्रस्ताव पारित कर सुप्रीम कोर्ट, जिसके फैसले अब अंग्रेजी के साथ-साथ हिंदी और 6 अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी उपलब्ध होंगे, पर तमिल को भी शामिल करने को लेकर दबाव बनाना चाहिए। इसके जबाव में कानून मंत्री ने कहा सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही कहा था कि आने वाले समय में फैसले अन्य भाषाओं में भी अपलोड होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो