scriptchennai news in hindi : तीन हजार सरकारी स्कूलों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे : मुख्यमंत्री | chennai news in hindi: CCTV cameras to be installed in 3K govt school | Patrika News

chennai news in hindi : तीन हजार सरकारी स्कूलों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे : मुख्यमंत्री

locationचेन्नईPublished: Jul 10, 2019 03:58:59 pm

Submitted by:

shivali agrawal

मुख्यमंत्री CM एडपाडी के. पलनीस्वामी ने कहा कि सुरक्षा security व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए २१.७१ करोड़ की लागत से Tamilnadu राज्य के २ हजार ८९४ सरकारी स्कूलों में सीसीटीवी CCTV कैमरे लगाए जाएंगे।

news,Chennai,School,cctv,Tamilnadu,Special,Breaking,Chennai news in hindi,Hindi News Paper,

chennai news in hindi : तीन हजार सरकारी स्कूलों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे : मुख्यमंत्री

चेन्नई. मुख्यमंत्री CM एडपाडी के. पलनीस्वामी ने कहा कि सुरक्षा security व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए २१.७१ करोड़ की लागत से Tamilnadu राज्य के २ हजार ८९४ सरकारी स्कूलों में सीसीटीवी CCTV कैमरे लगाए जाएंगे। प्रत्येक स्कूल में कैमरे लगाने के लिए सरकार को ७५ हजार का खर्च उठाना पड़ेगा। इसके अलावा नए पाठ्यक्रमों के लिए शिक्षकों और हैडमास्टर को प्रशिक्षण देने की योजना बनाई जा रही है। नई पुस्तकों और संसाधनों का प्रभावी ढंग से उपयोग करने को लेकर शिक्षकों को प्रशिक्षित करने और कक्षाओं में उनके प्रदर्शन में सुधार करने के लिए सरकार द्वारा ६१ करोड़ की लागत से शिक्षकों को कौशल प्रदान किया जाएगा।

५४ करोड़ की लागत से
राज्य के दस राजकीय विश्वविद्यालयों के बुनियादी ढांचे में होगा सुधार : मुख्यमंत्री
चेन्नई. विधानसभा सत्र मेें राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने कहा कि राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (एनएएसी) मान्यता प्राप्त करने में सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से ५४ करोड़ की लागत से राज्य के दस आट्र्स एण्ड साइंस और बीएड कॉलेज के बुनियादी ढांचे का विकास कराया जाएगा। इसके अलावा सईदापेट में १० करोड़ की लागत से कॉलेजिएम शिक्षा निदेशालय के लिए राज्य सरकार एक अलग परिसर का निर्माण करेगी। राज्य के ९२ सरकारी आट्र्स एंड साइंस कॉलेजों के रखरखाव के लिए ११६ करोड़ की विशेष राशि की घोषणा की गई है। इसके साथ ही राज्य सरकार द्वारा कोडैकनाल स्थित मदर टरेसा वूमन यूनिवर्सिटी और तिरुनेलवेली मनोनमानियम सुंदरनर यूनिवर्सिटी में अनुसंधान प्रयोगशाला और कॉन्फ्रेंस हॉल निमाण के लिए ५० करोड़ की विशेष राशि आवंटित की है।

ट्रेंडिंग वीडियो