scriptchennai news in hindi: आने वाले सप्ताह रहेंगे आसमान में बादल | chennai news in hindi: cloud in the sky for the coming week | Patrika News

chennai news in hindi: आने वाले सप्ताह रहेंगे आसमान में बादल

locationचेन्नईPublished: Jul 29, 2019 06:08:11 pm

Submitted by:

shivali agrawal

मौसम विभाग weather department के अनुसार आने वाले सप्ताह में भी आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश rain का पूर्वानुमान है।

rain,news,Chennai,Tamilnadu,Special,weather,Breaking,Chennai news in hindi,

chennai news in hindi: आने वाले सप्ताह रहेंगे आसमान में बादल

चेन्नई. मौसम विभाग weather r department के अनुसार आने वाले सप्ताह में भी आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश rain का पूर्वानुमान है।
पिछले सप्ताह की शुरुआत में हुई बारिश के बाद सप्ताहांत में मौसम सुहावना हो गया। यूं तो सप्ताहांत में बारिश नहीं हुई पर आसमान में बादल छाए रहे। रविवार को नुगम्बाक्कम में अधिकतम तापमान 34.1 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मीनाम्बाक्कम में अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है। पूर्वानुमान के अनुसार आमतौर पर बादल छाए रहने की संभावना है। कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दिन के तापमान में गिरावट रात में बारिश की संभावना को कम कर सकती है। लेकिन शहर के कुछ हिस्सों में अगले सप्ताहांत तक बारिश हो सकती है।31 जुलाई और 1 अगस्त की रात में बारिश हो सकती है। हालांकि, यह केवल एक संभावना है और स्थिति बदल सकती है। मौसम विभाग द्वारा एक अनुमान के अनुसार, बंगाल के उत्तर-पश्चिम की खाड़ी में एक चक्रवाती परिसंचरण और अगले दो से तीन दिनों के दौरान कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। जिसके कारण मौसम शुष्क हो सकता है। इस साल महानगर में जून और जुलाई में कम बारिश हुई है। अगस्त में कुछ और बारिश होने की उम्मीद है। गौरतलब है कि 1 जून से शहर में 247.5 मिमी बारिश हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो