chennai news in hindi: सीएम का आरोप, डीएमके ने चुपके से की सत्ता में आने की कोशिश

chennai news in hindi: सीएम का आरोप, डीएमके ने चुपके से की सत्ता में आने की कोशिश

shivali agrawal | Publish: Jul, 20 2019 03:18:12 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

Tamilnadu विधानसभा में मुख्यमंत्री ईके पलनीस्वामी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि डीएमके DMK ने चोरी-छिपे सत्ता में आने की तमाम कोशिशें कीं। उनके इस आरोप के साथ नेता प्रतिपक्ष एम. के. स्टालिन Stalin के साथ सीएम CM की गरम बहस छिड़ गई।

चेन्नई. Tamilnadu विधानसभा में मुख्यमंत्री ईके पलनीस्वामी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि डीएमके DMK ने चोरी-छिपे सत्ता में आने की तमाम कोशिशें कीं। उनके इस आरोप के साथ नेता प्रतिपक्ष एम. के. स्टालिन Stalin के साथ सीएम CM की गरम बहस छिड़ गई।
सदन में गृह विभाग की अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान सीएम ने विपक्ष पर निशाना साधा कि सही तरीके से सत्ता में आने का दावा करने वाली डीएमके ने चोरी-छिपे तमाम जतन कर सरकार बनाने के तिकड़म लगाई लेकिन विफल रही। उसकी यह मंशा कभी पूरी नहीं होगी। २०२१ में भी एआईएडीएमके ही सत्ता हासिल करेगी।
इससे पहले डीएमके सदस्य के. पोन्मुड़ी ने कहा कि ३७ लोकसभा सीटों पर जनता ने हमें समर्थन दिया है।
सीएम ने जवाब दिया हमने सच कहा। सच्चाई बताकर वोट मांगे। ९ विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की। पहिये का ऊपरी हिस्सा हमेशा नीचे आता है। नीचे वाला हिस्सा ऊपर जाता है। इसी तरह आने वाले समय में हम जीतेंगे। २०२१ में एआईएडीएमके ही सरकार बनाएगी।
बहस में शामिल हुए स्टालिन ने कहा कि जल्द ही डीएमके सत्ता में आएगी। सत्ता में आने के साथ ही हम जनता से किए वादों को पूरा करेंगे। पहिये की कहानी के माध्यम से स्वयं सीएम यह जता चुके हैं कि डीएमके सत्ता में वापसी करेगी।
पलनीस्वामी ने पलटकर कहा कि झूठे वादों की वजह से जनता ने डीएमके को वोट किया है। स्टालिन ने पूछा कि विधानसभा उपचुनाव में १३ सीटों पर जीत दर्ज की। १३ बड़ा होता है या ९?
पलटवार में सीएम ने कहा कि आरके नगर उपचुनाव में जमानत तक नहीं बचा पाने वाली डीएमके अब कैसे जीत गई। जनता ने बहककर आपको वोट किया है। डीएमके ने ऐसे वादे कर वोट बटोरे हैं जिनको कभी पूरा नहीं किया जा सकता है।
सहकारिता मंत्री सेलूर राजू भी बहस में शामिल हुए और कहा कि स्टालिन ने जनता के आभूषणों पर कर्जा माफी की झूठी बात कहते हुए वोट लिए।
स्कूल शिक्षा मंत्री केए सेंगोट्टयन ने कहा कि अरवाकुरिची चुनाव में चुनावी वादे के तहत प्रति व्यक्ति दो एकड़ जमीन देने की बात कही गई थी, क्या यह वादा पूरा किया?
स्टालिन ने उठकर जवाब दिया कि हमने जो कहा है उसे हर कीमत में पूरा करेंगे। सत्ता में आने के बाद सभी वादे पूरे किए जाएंगे।
सीएम ने जवाब दिया कि झूठे वादे कर आपने वोट बटोरे हैं। छद्म तरीके से डीएमके ने सत्ता में आने का प्रयास किया लेकिन विफल रही। जनता भी यह जानती है। डीएमके अपने मंसूबों में कभी कामयाब नहीं होगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned