script

chennai news in hindi: ज्योतिका अभिनीत ‘राक्षसी’ फिल्म के प्रदर्शन पर रोक की मांग

locationचेन्नईPublished: Jul 13, 2019 01:33:26 pm

Submitted by:

shivali agrawal

तमिलनाडु tamilnadu शिक्षक संघ ने ज्योतिका jyothika अभिनीत फिल्म ‘राक्षसी’ Raatchasi को सरकारी स्कूलों व शिक्षकों को अपमानित करने वाला मानते हुए इसके प्रदर्शन पर पाबंदी ban लगाने की मांग demand की है।

news,ban,Chennai,Tamilnadu,Special,Breaking,Tamil movie,Chennai news in hindi,Hindi News Paper,

chennai news in hindi: ज्योतिका अभिनीत ‘राक्षसी’ फिल्म के प्रदर्शन पर रोक की मांग

चेन्नई. तमिलनाडु tamilnadu शिक्षक संघ ने ज्योतिका jyothika अभिनीत फिल्म ‘राक्षसी’ Raatchasi को सरकारी स्कूलों व शिक्षकों को अपमानित करने वाला मानते हुए इसके प्रदर्शन पर पाबंदी ban लगाने की मांग demand की है।
ज्योतिका ने इस फिल्म में एक ग्रामीण सरकारी स्कूल की हेडमास्टर की भूमिका निभाई है। वह उस स्कूल की दुरावस्था को सुधारती हैं। फिल्म में सरकारी स्कूल की बदहाल व्यवस्था और स्कूल शिक्षकों के ड्यूटी के प्रति लापरवाह रहने के कई दृश्य हैं।
इस फिल्म को लेकर संघ ने एक आधिकारिक बयान में आपत्ति दर्ज कराई। संघ ने कहा कि ज्योतिका की इस फिल्म में सरकारी स्कूलों में सुधार के नाम पर कीचड़ उछालने की कोशिश की गई है।यह फिल्म सरकारी स्कूलों व शिक्षकों को नीचा दिखाने के लिए बनाई गई है।
संघ ने आरोप लगाया कि अप्रत्यक्ष रूप से इस फिल्म के जरिए निजी स्कूलों के प्रति अभिभावकों को आकर्षित करने की कोशिश की गई है। एक हेडमास्टर को ऊंचा दिखाकर अन्य शिक्षकों को गिरा हुआ दिखाना कहां का इंसाफ है? अपवादस्वरूप कुछ ऐसे शिक्षक भी होंगे जो ड्यूटी सही नहीं करते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि समुदाय के पतन के लिए पूरे शिक्षक वर्ग को जिम्मेदार ठहराया जाए।
संघ ने प्रश्न किया कि अनधिकृत निजी स्कूल में लगी आग से ९४ बच्चे जलकर मर गए। इस पर किसी फिल्म निर्देशक ने फिल्म नहीं बनाई। फिल्म में निजी स्कूलों की गड़बडिय़ों का एक दृश्य भी नहीं है। क्यों नहीं प्रगतिवादी फिल्मकार ने यह संदेश देने की कोशिश नहीं की कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र का पूर्णत: राष्ट्रीयकरण करे।

ट्रेंडिंग वीडियो