scriptchennai news in hindi: पेरंगलत्तूर पेरिया एरी के जीर्णोद्धार के लिए की मांग | chennai news in hindi:Demand for the renovation of Eri | Patrika News

chennai news in hindi: पेरंगलत्तूर पेरिया एरी के जीर्णोद्धार के लिए की मांग

locationचेन्नईPublished: Jul 10, 2019 03:20:49 pm

Submitted by:

shivali agrawal

पेरुंगलत्तूर निवासी एक व्यक्ति ने लोक निर्माण विभाग Public Works Department के जल संशोधन विभाग Water Works Department को आवेदन दिया है कि पेरंगलत्तूर पेरिया एरी से गाद निकालकर उसे और गहरा करे, जिससे कि उत्तर-पश्चिमी मानसून आए तो भूजल water को रिचार्ज किया जा सके।

news,Chennai,Water crisis,Tamilnadu,Special,Breaking,Chennai news in hindi,Hindi News Paper,

chennai news in hindi: पेरंगलत्तूर पेरिया एरी के जीर्णोद्धार के लिए की मांग

चेन्नई. पेरुंगलत्तूर निवासी एक व्यक्ति ने लोक निर्माण विभाग Public Works Department के जल संशोधन विभाग Water Works Department को आवेदन दिया है कि पेरंगलत्तूर पेरिया एरी से गाद निकालकर उसे और गहरा करे, जिससे कि उत्तर-पश्चिमी मानसून आए तो भूजल water को रिचार्ज किया जा सके। जलसंकट water crisis के दौर में इलाके के निवासी निजी टैंकरों की सेवा ले रहे हैं क्योंकि पेरुंगलत्तूर टाउन पंचायत से पाइप से आने वाला पानी इनके लिए अपर्याप्त है। हर सप्ताह इलाके के लोगों को पानी के लिए तीन हजार रुपए खर्च करना पड़ता है।
यह लेक जो पहले ८० एकड़ के क्षेत्रफल में फैला हुआ था वह अब अतिक्रमण के कारण सिमट कर ३० एकड़ हो गया है। झील के जलग्रहण के इनलेट और आउटलेट चैनल पर भी अतिक्रमण हो चुका है। वर्ष १९९१ तक लेक के पानी को पेरुंगलत्तूर और मुडीचूर के कृषि क्षेत्र की सिंचाई के लिए उपयोग में लाया जाता था। इलाका निवासी रमेश का कहना है कि एक समय था जब मैं इस लेक में नहाता और मछलियां पकड़ता था लेकिन अब कचड़े से भरे होने के कारण मै इसके नजदीक भी नहीं आना चाहता। अगर लेक से गाद निकाल कर इसे गहरा किया जाय तो पेरुंगलातुर, पीरकनिकरानै, ताम्बरम, मुडीचूर और मदनापुरम इलाके का भूजलस्खलन स्तर बढ़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो