chennai news in hindi : महिला स्व-सहायता समूहों को १२५०० करोड़ का ऋण

chennai news in hindi : महिला स्व-सहायता समूहों को १२५०० करोड़ का ऋण

shivali agrawal | Updated: 11 Jul 2019, 04:27:16 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

मुख्यमंत्री CM ईके पलनीस्वामी ने विधानसभा में घोषणा की चालू वित्तीय वर्ष में महिला स्व सहायता समूहों self-help groups को १२५०० करोड़ रुपए का कर्जा loan दिया जाएगा।

चेन्नई. मुख्यमंत्री CM ईके पलनीस्वामी ने विधानसभा में घोषणा की चालू वित्तीय वर्ष में महिला स्व सहायता समूहों self-help groups को १२५०० करोड़ रुपए का कर्जा loan दिया जाएगा।
सदन में नियम ११० के तहत बुधवार को उन्होंने घोषणा की कि ग्रामीण व शहरी महिला समूहों को पर्याप्त कर्जा हासिल हो सके इसलिए २०१८-१९ वित्तीय वर्ष के लिए ११ हजार करोड़ रुपए का कर्जा देने की घोषणा की गई थी। बहरहाल, इस लक्ष्य से ऊपर ११४४९ करोड़ रुपए का ऋण वितरित किया गया।
उन्होंने घोषणा की कि इस साल इन समूहों को १२५०० करोड़ रुपए का लोन लक्ष्य तय किया गया है। राष्ट्रीय ग्रामीण आर्थिक सुधार योजना के तहत नया कार्यक्रम इस साल शुरू किया जाएगा। यह योजना इस साल शुरू होगी तथा अगले चार सालों में इस पर २१०.२७ करोड़ रुपए खर्च होंगे। यह योजना कडलूर, ईरोड, सेलम, तिरुचि व तंजावुर मे लागू होगी। इस साल बजट में इस योजना के लिए ४०.६१ करोड़ रुपए आवंटित किए है।
सीएम ने ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के माध्यम से विभिन्न औद्योगिक संस्थानों में वांछित मानव संसाधन की अर्हता के अनुरूप १२५ करोड़ रुपए की लागत से २५ हजार युवाओं को रोजगार का प्रशिक्षण दिया जाएगा। तमिलनाडु tamilnadu ग्रामीण बैंक के कार्यालय परिसर के निर्माण के लिए सेलम salem में २ एकड़ जमीन आवंटित की जाएगी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned