scriptchennai news in hindi : वरिष्ठ राजनेता वाइको को एक साल की जेल | chennai news in hindi :MDMK Chief Vaiko Sentenced To Year In Jail | Patrika News

chennai news in hindi : वरिष्ठ राजनेता वाइको को एक साल की जेल

locationचेन्नईPublished: Jul 05, 2019 11:50:41 am

Submitted by:

shivali agrawal

एमडीएमके MDMK के प्रमुख गोपालस्वामी वाइको Vaiko को लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम लिट्टे के समर्थन में अत्यधिक भडक़ाऊ भाषण देने के आरोप में साल 2009 के मुकदमें में आज न्यायालय ने उन्हें एक साल के कारावास Sentenced की सजा सुना दी है।

news,breaking news,jail,Chennai,vaiko,sentenced,Tamilnadu,Special,year,Breaking,news paper,Chennai news in hindi,

chennai news in hindi : वरिष्ठ राजनेता वाइको को एक साल की जेल

चेन्नई. एमडीएमके MDMK के प्रमुख गोपालस्वामी वाइको Vaiko को लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम लिट्टे के समर्थन में अत्यधिक भडक़ाऊ भाषण देने के आरोप में साल 2009 के मुकदमें में आज न्यायालय ने उन्हें एक साल के कारावास Sentenced की सजा सुना दी है। उल्लेखनीय है कि एमडीएमके नेता Vaiko ने 15 जुलाई 2009 को चेन्नई में आयोजित एक समारोह में भाग लिया था, जिसमें उन्होंने अपनी पुस्तक ‘आई एक्यूज’ के तमिल अनुवाद का विमोचन किया था। जिसमें केंद्र सरकार द्वारा श्रीलंका को दी जाने वाली सहायता के बारे में तत्कालीन प्रधानमंत्री को उनके द्वारा लिखे गए पत्रों का संकलन था। दर्शकों को संबोधित करते हुए, vaiko ने कथित रूप से केंद्र और राज्य सरकारों की आलोचना की और सरकार government पर श्रीलंका में नरसंहार का आरोप लगाया। उनके भाषण का संज्ञान लेते हुए, पुलिस ने उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 (ए) (सेडिशन) और धारा 153 (ए) (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया । एक साल बाद, पुलिस ने 14 वें मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट के सामने वाइको के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया। उस समय वाइको Vaiko ने मजिस्ट्रेट एस. गोपीनाथन के समक्ष स्वेच्छा से आत्मसमर्पण कर दिया था। और अप्रेल 2017 में उन्हें इसके लिए 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो