scriptchennai news in hindi: एनआईए ने चेन्नई के इलाकों में की छापेमारी: श्रीलंका में हुए बम विस्फोट से लिंक की तलाश | chennai news in hindi: NIA raid in areas in Chennai: | Patrika News

chennai news in hindi: एनआईए ने चेन्नई के इलाकों में की छापेमारी: श्रीलंका में हुए बम विस्फोट से लिंक की तलाश

locationचेन्नईPublished: Jul 13, 2019 03:59:16 pm

Submitted by:

shivali agrawal

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) NIA ने चेन्नई chennai और नागापट्टिनम nagapattinam के कई स्थानों पर छापेमारी की। मन्नडी और वेपेरी स्थित वहादते इस्लामी हिंद wahadate islam e hind के सिटी ऑफिस की तलाशी ली गई।

Antilia Case: 62 unaccounted bullets found from Sachin Waze's home, claims NIA

Antilia Case: 62 unaccounted bullets found from Sachin Waze’s home, claims NIA

चेन्नई. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) NIA ने चेन्नई Chennai और नागापट्टिनम nagapattinam के कई स्थानों पर छापेमारी raid की। मन्नडी और वेपेरी स्थित वहादते इस्लामी हिंद wahadate Islam e hind के सिटी ऑफिस की तलाशी ली गई। सूत्रों ने बताया कि तीन लोगों से पूछताछ की जा रही है। वहादते इस्लामी हिंद की मुख्यालय उत्तरप्रदेश में है। महानगर में इसकी शाखा मन्नडी और वेपेरी पंूदामल्ली रोड पर है। सुबह 6 बजे मन्नडी के लिंगी चेट्टी स्ट्रीट पर छापेमारी शुरु हुई। यहां के ऑफिस से निजाम्मुद्दीन और उस्मान को पूछताछ के लिए ले जाया गया। उसी समय एनआईए की टीम ने समूह के राज्य प्रमुख सैय्यद मोहम्मद बुहारी को हिरासत में लिया और उसके वेपेरी पूंदामल्ली रोड स्थित ऑफिस की भी तलाशी ली गई। एनआईए ने दावा किया है कि समूह के कुछ प्रतिबंधित इस्लामिक islamic organization संगठनों से संपर्क थे। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि क्या इनका संबंध श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए ब्लास्ट से भी था। नागापट्टिनम में एनआईए टीम ने सीक्कल और मांजाकोलै में छापे मारे और दो लोगो से पूछताछ की है। इनके नाम हसन अली और हैरिस मोहम्मद बताएं गए है। टीम इस जानकारी को भी जुटाने में लगी है कि क्या ये लोग किसी हत्या की साजिश में लगे थे? ये लोग सोशल मीडिया के माध्यम से आपस में संपर्क में थे। एनआईए का कहना है कि वहादते इस्लाम islam का प्रतिबंधित सिमी से भी संबंध होने का पता चला है।

ट्रेंडिंग वीडियो