chennai news in hindi : जोलारपेट से पानी लेकर विशेष ट्रेन पहुंची चेन्नई

MAGAN DARMOLA

Publish: Jul, 12 2019 05:50:08 PM (IST)

Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

चेन्नई. राज्य के वेलूर जिले के जोलारपेट से पानी लेकर विशेष ट्रेन शुक्रवार दोपहर चेन्नई पहुंची। दक्षिण रेलवे के एक अधिकारी के अनुसार ट्रेन को सुबह 7.10 बजे विधिवत पूजा के बाद जोलारपेट रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया। उसका मेट्टुशक्करैकुप्पम पंपिंग हाउस से जोलारपेट फिलिंग स्टेशन तक का ट्रायल रन सफल रहा।

 

chennai news in hindi:  <a href=Special train carrying water reached chennai" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/07/12/water_tanker_4827837-m.jpg">
IMAGE CREDIT: harihar krishnan

अधिकारी के अनुसार ट्रेन में 50 वैगन हंै और प्रत्येक वैगन में 50,000 लीटर पानी भरा गया है। ट्रेन दोपहर 12 बजे के लगभग विल्लीवाक्कम स्टेशन पहुंची जहां राज्य के मंत्री उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी ने घोषणा की थी कि जोलारपेट से रेल से प्रतिदिन 1 करोड़ लीटर पानी की आपूर्ति की जाएगी। इस परियोजना के लिए 60 करोड़ रुपए की राशि आवंटित की गई है।

chennai news in hindi: special train carrying water reached chennai
IMAGE CREDIT: harihar krishnan

वर्तमान में चेन्नई मेट्रो वाटर सप्लाई एंड सीवेज बोर्ड (चेन्नई मेट्रो जल) द्वारा वर्तमान में महानगर में करीब 525 एमएलडी जल की आपूर्ति की जा रही है। चेन्नई पिछले चार महीने में पानी के तीव्र संकट से जूझ रहा है। दक्षिणी महानगर को कम से कम 200 मिलियन लीटर पानी की दैनिक कमी का सामना करना पड़ रहा है। इसका मूल कारण शहर को आपूर्ति करने वाले चारों जलाशयों का सूख जाना है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned