scriptchennai news in hindi : तेनकासी और चेंगलपेट बनेंगे नए जिले | chennai news in hindi: Thenkasi and Chengalpate will be new districts | Patrika News

chennai news in hindi : तेनकासी और चेंगलपेट बनेंगे नए जिले

locationचेन्नईPublished: Jul 18, 2019 03:20:46 pm

Submitted by:

shivali agrawal

मुख्यमंत्री CM एडपाडि के. पलनीस्वामी ने विधानसभा में घोषणा की कि राज्य में अब दो और नए जिले तेनकाशी Thenkashi और चेंगलपेट chengalpettu बनाए जाएंगें।

news,Chennai,cm,Tamilnadu,Special,district,Breaking,assembly news,Chennai news in hindi,Hindi News Paper,

chennai news in hindi : तेनकासी और चेंगलपेट बनेंगे नए जिले

चेन्नई. मुख्यमंत्री CM एडपाडि के. पलनीस्वामी ने विधानसभा में घोषणा की कि राज्य में अब दो और नए जिले तेनकाशी Thenkashi और चेंगलपेट chengalpettu बनाए जाएंगें। विधानसभा Assembly के नियम 110 के तहत घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि इन दोनो जिलों के लिए अलग अलग आईएएस अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। इस घोषणा के बाद राज्य में जिालों की कुल संख्या 35 हो गई है। तेनकाशी तमिलनाडु Tamilnadu का 34वां जिला District है। राज्य के प्रमुख धान उत्पादक जिलों में एक तेनकाशी के अंतर्गत शिवगिरी, अंबासमुद्रम, कडैनल्लूर और सेनकोट्टै आएंगे।
उल्लेखनीय है कि चेंगलपेट पूर्व में विजयनगर साम्राज्य की राजधानी भी रह चुका है। राज्य के दक्षिणी south जिलों को जोडऩे का काम चेंगलपेट करता है। अभी तक यह कांचीपुरम Kanchipuram जिले तहत आने वानी नगरपालिका थी। महानगर के सईदापेट से जुडक़र चेंगलपेट , चेन्नई chennai के एक उपनगरों में से एक है। राज्य सरकार ने अब इसे कांचीपुरम Kanchipuram से अलग कर एक जिला घोषित कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो