script

chennai news in hindi:जोलारपेट से सप्ताहांत में पानी की आपूर्ति होगी दुगुनी

locationचेन्नईPublished: Jul 19, 2019 03:18:46 pm

Submitted by:

shivali agrawal

इस सप्ताहांत से जोलारपेट jolarpet से चेन्नई chennai के लिए विशेष जलापूर्ति water supply के दुगुने होने की उम्मीद है। मेट्रोवॉटर Metro water अधिकारियों ने बताया कि रेलवे ने शनिवार से एक और रैक उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया है।

news,water,Chennai,sewerage,Board,Tamilnadu,supply,Special,metropolitan,Breaking,Chennai news in hindi,

chennai news in hindi:जोलारपेट से सप्ताहांत में पानी की आपूर्ति होगी दुगुनी-सीएमडब्ल्यूएसएसबी ने रेलवे से किया 50 वैगन वाली एक और रैक उपलब्ध कराने का अनुरोध

चेन्नई. इस सप्ताहांत से जोलारपेट jolarpet से चेन्नई Chennai के लिए विशेष जलापूर्ति water r supply के दुगुने होने की उम्मीद है। मेट्रोवॉटर Metro water अधिकारियों ने बताया कि रेलवे ने शनिवार से एक और रैक उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया है। चेन्नई मेट्रोपॉलिटियन वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड sewerage Board”> Chennai Metropolitan Water Supply and Sewerage Board सीएमडब्ल्यूएसएसबी ने जोलारपेट से चेन्नई तक पानी पहुंचाने के लिए रेलवे से 50 वैगनों की एक और रैक का अनुरोध किया है। इसके जलापूर्ति में जुड़ जाने के बाद चेन्नई को एक दिन में 5.5 मिलियन लीटर पानी मिलेगा। अतिरिक्त रैक के 20 जुलाई से उपलब्ध होने की उम्मीद है। मेट्रोवॉटर के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी 50 वैगन वाली जो रैक 2.75 मिलियन लीटर की जलापूर्ति कर रही है, वो रैक जोलारपेट से रोजाना शाम सात बजे चलकर आधी रात के आसपास विल्लीवाक्कम तक पहुंचती है। फिलहाल इस रैक के संचालन में किसी प्रकार की समस्या नहीं है। एक और रैक के आ जाने से ट्रेन दिन में दो बार जलापूर्ति की जा सकेगी। ट्रेन के समय और संचालन प्रक्रिया पर निर्णय रेलवे लेगा। उल्लेखनीय है कि मेट्रोवॉटर ने 11 मिलियन लीटर पानी लाने के लिए रेलवे से चार रैक मांगे थे। रेलवे ने कोटा राजस्थान में खाद्य तेल की ढुलाई करने वाले वैगन को खाली कर और साफ कर पानी के लिए उपलब्ध करवाया था। दूसरी रैक भी कोटा से आने वाली है। अधिकारियों के अनुसार ट्रेन को विल्लीवाक्कम में स्टेशन पर खाली करना मुख्य मुद्दा है। दूसरी समस्या ट्रेन की आवाजाही के समय को लेकर है। गंभीर जलसंकट से जूझ रहे चेन्नई को राहत देने के लिए मुख्यमंत्री ने वेलूर कंबाइंड ड्रिंकिंग वाटर सप्लाई स्कीम के पानी को जोलारपेट से चेन्नई लाने की परियोजना हेतु 65 करोड़ रुपए आवंटित किए है।

ट्रेंडिंग वीडियो