scriptचेन्नई में एक दिन में बिना मास्क पकड़े गए 5 हजार लोग, वसूला 10 लाख से अधिक का जुर्माना | Chennai Police face mask fined 10 Lakhs in chennai | Patrika News

चेन्नई में एक दिन में बिना मास्क पकड़े गए 5 हजार लोग, वसूला 10 लाख से अधिक का जुर्माना

locationचेन्नईPublished: Oct 27, 2021 08:01:26 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव से बचाव के लिए राजस्थान पत्रिका का चेन्नई संस्करण लगातार कोविड-19 नियमों की पालना के लिए आगाह कर रहा है।

चेन्नई में एक दिन में बिना मास्क पकड़े गए 5 हजार लोग, वसूला 10 लाख से अधिक का जुर्माना

चेन्नई में एक दिन में बिना मास्क पकड़े गए 5 हजार लोग, वसूला 10 लाख से अधिक का जुर्माना

चेन्नई.

चेन्नई में त्यौहारी सीजन में अब मास्क न पहनने वालों के खिलाफ सख्ती शुरू हो गई है। कोरोना संक्रमण में तेजी आने की आशंका से चेन्नई पुलिस और ग्रेटर चेन्नई कॉर्पाेशन ने मास्क न लगाने वालों पर सख्ती बढ़ा दी है। मंगलवार को एक ही दिन में चेन्नई पुलिस और ग्रेटर चेन्नई कॉर्पाेशन ने संयुक्त कार्रवाई कर महानगर सीमित क्षेत्र में 5040 लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क के पकड़ा है और मामला दर्ज किया।

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि इन लोगों से 10 लाख 8 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया है। इनमें अधिकांश ऐसे लोगों से जुर्मान वसूला गया है जो खरीदारी करने बिना मास्क के निकले थे। लोग खरीदारी करने टी नगर वाशरमेनपेट, पेरम्बूर और पुरुषवाक्कम, ब्रोडवे, गिण्डी सहित अन्य व्यावसायिक क्षेत्रों में आ रहे हैं और कोविड नियामों का पालन नहीं कर रहे है। त्योहारी सीजन के उत्साह में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनना लोग भूल जाते हैं। इसी वजह से कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोकथाम लगाने के लिए तथा कोविड-19 नियमों का पालन करने के लिए अब पुलिस ने नियम सख्त कर दिया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मास्क न पहनने वाले इस बारे भी सावधान हो जाएं। कुल मिलाकर अब मास्क पहनने में भी लोगों की भलाई है। इसके अलावा कोविड के अन्य नियमों में उचित शारीरिक दूरी सहित ज्यादा भीड़ जमा न होने देना भी कार्रवाई का हिस्सा रहेगी। पिछले कुछ दिनों से व्यावसायिक क्षेत्रों में भीड़ बहुत ज्यादा बढ़ गई है, जिस वजह से पुलिस प्रशासन द्वारा इस ओर सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया गया है। अभियान के दौरान पुलिस और नगर निगम के कर्मचारी सडक़, बाजार और मोहल्ले के साथ कॉलोनियों में निरीक्षण करते हैं, जहां सोशल डिस्टेसिंग टूटती नजर आती है या लोग मास्क नहीं पहने हैं, उनसे मौके पर जुर्माना वसूला जाता है।

राजस्थान पत्रिका लगातार कर रहा है आगाह
कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव से बचाव के लिए राजस्थान पत्रिका का चेन्नई संस्करण लगातार कोविड-19 नियमों की पालना के लिए आगाह कर रहा है। मुख्य रूप से मास्क न पहनने वाले लोगों को भी मास्क पहनने सहित कोविड-19 नियमों के प्रति सचेत किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो