scriptचेन्नई पुलिस ने नए नियम के तहत पहले दिन वसूला 10 लाख जुर्माना, 5428 वाहन जब्त | Chennai Police fined 10 lakhs from violators | Patrika News

चेन्नई पुलिस ने नए नियम के तहत पहले दिन वसूला 10 लाख जुर्माना, 5428 वाहन जब्त

locationचेन्नईPublished: May 19, 2021 07:00:53 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

चेन्नई पुलिस के अनुसार पहले दिन केवल मंगलवार को नियमों का उल्लंघन करने वालों से दस लाख रुपए वसूली की।

Chennai Police fined 10 lakhs from violators

Chennai Police fined 10 lakhs from violators

चेन्नई.

चेन्नई में हर दिन लॉकडाउन को लेकर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद भी लोग अपनी सुरक्षा के प्रति सजग नहीं हंै। नतीजा पुलिस को कार्रवाई के साथ जुर्माना वसूलना पड़ रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर चेन्नई पुलिस सोमवार को द्वारा मापदंड निर्धारित किए गए हैैं जो मंगलवार से लागू हो गया। इनका सभी को पालन करना है।

नए नियमों के अनुसार किसी भी व्यक्ति को एक थाना क्षेत्र से दूसरे थाना क्षेत्र में जाने के लिए ई-रजिस्ट्रेशन लागू कर दिया है लेकिन पहले ही दिन लोगों ने नियमों का पालन नहीं किया। काफी संख्या में लोग बिना मास्क के घर से निकले। वहीं लॉकडाउन लागू होने के बाद भी आदेश की अवहेलना कर वाहन लेकर सडक़ पर निकल रहे हैैं। ऐसे लोगों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

चेन्नई के विभिन्न इलाकों में मंगलवार को काफी संख्या में लोगों पर कार्रवाई की गई। चेन्नई पुलिस के अनुसार पहले दिन केवल मंगलवार को नियमों का उल्लंघन करने वालों से दस लाख रुपए वसूली की। पहले दिन लॉकडाउन के नियम तोडऩे के 3422 मामले दर्ज किए गए जिसमें 5428 वाहनों को जब्त किया गया जिसमें दुपहिया वाहन, ऑटो, कार व अन्य वाहन शामिल है।

वहीं बिना के घूमने वाले 3518 लोगों से जुर्माना वसूला गया। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले 391 लोगों से जुर्माना वसूलने के साथ 75 दुकानों के खिलाफ दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन का पालन हर हाल में करना है। नहीं करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो