scriptसंपूर्ण लॉकडाउन में चेन्नईवासियों की मदद के लिए महानगर पुलिस ने शुरू की 24X7 हेल्पडेस्क | Chennai Police Help desk number introduced for Corona Assistance | Patrika News

संपूर्ण लॉकडाउन में चेन्नईवासियों की मदद के लिए महानगर पुलिस ने शुरू की 24X7 हेल्पडेस्क

locationचेन्नईPublished: May 10, 2021 08:53:38 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

हेल्पडेस्क सहायक पुलिस आयुक्त और मॉर्डन कंट्रोल रूम में पुलिसकर्मियों की मदद से 24 घंटे चालू रहेंगी।

Chennai Police Help desk number introduced for Corona Assistance

Chennai Police Help desk number introduced for Corona Assistance

चेन्नई.

कोरोना वायरस से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए लागू 14 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन में आम जनता की मदद के लिए चेन्नई पुलिस ने एक और अहम कदम उठाया है। चेन्नई पुलिस ने लोगों को कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन से जुड़े जरूरी सुझाव देने और उन तक मदद पहुंचाने के लिए हेल्पडेस्क बनाई है।

इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 9498181236 और 9498181239 जारी किया गया है। इन हेल्प डेस्क के जरिए लोग 24 घंटे जानकारी अथवा मदद प्राप्त कर सकते हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 24 घंटे चलने वाले हेल्पडेस्क से चेन्नईवासी लॉकडाउन के दौरान लागू नियम, ई-रजिस्ट्रेशन, वरिष्ठ नागरिकों के लिए सहायता, बिना किसी मदद के अकेली रह रही महिला, ऑक्सीजन टैंकर या सिलेंडर को गोदाम या विनिर्माण इकाई से हॉस्पिटल या कोविड केयर सेंटर ले जाने के नियमों के बारे में जानकारी हासिल कर सकते है।

जरूरी सामानों की गतिविधियों और कोरोना मरीजों के लिए आचश्यक रेमडेसिविर दवा खरीदने से संबंधित जानकारी भी पुलिस से प्राप्त किया जा सकता है। यह हेल्पडेस्क सहायक पुलिस आयुक्त और मॉर्डन कंट्रोल रूम में पुलिसकर्मियों की मदद से 24 घंटे चालू रहेंगी।

कोरोना वायरस के खिलाफ चेन्नई पुलिस की जंग में यह कदम काफी मददगार साबित हो सकता है। इसका सबसे बड़ा फायदा लोगों में वायरस और लागू लॉकडाउन को लेकर फैले तरह-तरह के भ्रम को दूर करने में मिलेगा। इसका मकसद राज्य में लगे 14 दिनों का लॉकडाउन के दौरान किसी भी विषय से जुड़े जानकारी साझा करना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो