scriptChennai police make security arrangements for Diwali | Chennai: दीपावली पर 18000 पुलिसकर्मी संभालेंगे महानगर की सुरक्षा व्यवस्था, चप्पे-चप्पे पर होगी नजर | Patrika News

Chennai: दीपावली पर 18000 पुलिसकर्मी संभालेंगे महानगर की सुरक्षा व्यवस्था, चप्पे-चप्पे पर होगी नजर

बाजार के साथ साथ संवेदनशील स्थानों पर खाकी सतर्कता के साथ तैनात रहेगी।

चेन्नई

Published: October 29, 2021 08:02:19 pm

चेन्नई.

दीवाली के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन ने चेन्नई में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने की कवायद शरू कर दी है। चेन्नई मेट्रोपॉलिटन पुलिस आयुक्त शंकर जिवाल ने शुक्रवार को पत्रकारों को दीपावली त्योहार से पहले चेन्नई में किए गए सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिवाली से पहले 1 नवम्बर से 4 नवम्बर तक चेन्नई में 18,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। बाजार के साथ साथ संवेदनशील स्थानों पर खाकी सतर्कता के साथ तैनात रहेगी।

Chennai police make security arrangements for Diwali
Chennai police make security arrangements for Diwali

पुलिस की टीमें गश्त देगी

दिवाली के दौरान होने वाली लूट, स्नैचिग, चोरी व छेड़छाड़ जैसी घटनाओं को रोकने के लिए संवेदनशील जगहों पर पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में तैनात रहेंगे। कोयम्बेडु, टी नगर, वलसरवाक्कम और पुरुषवाक्कम जैसे संवेदनशील क्षेत्रों की पहचान की गई है और पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिवाली पर्व के मद्देनजर बाजार, बस स्टैंड, बैंक, रेलवे स्टेशन भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। भीड़ को नियंत्रण करने, चोरी व छीना झपटी की वारदातों को रोकने के लिए पुलिस की टीमें गश्त करती रहेगी।

आतिशबाजी के लिए दो घंटे का समय

पुलिस आयुक्त शंकर जिवाल ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में तमिलनाडु को एक घंटे सुबह और एक घंटे शाम को आतिशबाजी के लिए आवंटित किया गया है। उन्होंने सलाह दी कि दिवाली पर सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे तक और शाम 7 बजे से 8 बजे तक ही आतिशबाजी की जा सकती है। उन्होंने कहा कि पटाखों में समय सीमा से अधिक विस्फोट होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शंकर जिवाल ने चेतावनी दी है कि बसों, ट्रेनों और मेट्रो ट्रेनों सहित सार्वजनिक परिवहन पर आतिशबाजी की अनुमति नहीं दी जाएगी और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के लिए चुनौती

त्यौहारी सीजन में बाजारों में पिछले एक सप्ताह से अपेक्षा अनुसार भीड़ बढ़ रही हैं। इसको देखते हुए अगले तीन दिन बाजारों में और भी अधिक भीड़ बढऩे की उम्मीद है। ऐसे में टी. नगर, ब्रोडवे, पूलीयांतोप, एनएससी बोस रोड, कोयम्बेडु मार्केट सहित अन्य इलाकों में अपेक्षा से भी ज्यादा भीड़ बढऩे की उम्मीद है। फिलहाल भी बाजारों में भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंसिंग की पालना जीरो प्रतिशत है। किसी भी दुकान के अंदर व बाहर ग्राहक व दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए दिखाई नहीं दिए। चेन्नई पुलिस ने मंगलवार को 5040 लोगों को बिना मास्क पकड़ा था और दस लाख से अधिक जुर्माना वसूला था। बाजारों में पुलिस गश्त करती दिखाई दी लेकिन मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाने में पुलिस भी असमर्थ दिखाई दे रही थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.