scriptतूफान से बचाने के लिए पुलिसकर्मी बुजुर्ग को उठाकर शेल्टर पहुंचाया, मुखिया ने किया सम्मानित | Chennai Police save centenarian, get awarded | Patrika News

तूफान से बचाने के लिए पुलिसकर्मी बुजुर्ग को उठाकर शेल्टर पहुंचाया, मुखिया ने किया सम्मानित

locationचेन्नईPublished: Nov 27, 2020 05:40:40 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

– पुलिस महकमे की ओर से पुरस्कृत किए गए

Chennai Police save centenarian, get awarded

Chennai Police save centenarian, get awarded

चेन्नई.

पुलिस को अक्सर अपनी कार्यशैली की वजह से लोगों की आलोचना का सामना करना पड़ता है। लेकिन चक्रवात निवार के प्रकोप से बचाव के लिए चेन्नई के पूलीयांतोप इलाके में स्थानीय पुलिस के जवान ने ऐसी मुस्तैदी दिखाई जिसकी वजह से तीन बुजुर्गों की जान बच गई।

अब मुख्यमंत्री एडपाडि के. पलनीस्वामी और पुलिस आयुक्त महेश कुमार अग्रवाल ने इनकी सराहना की है। जवान की इस मुस्तैदी की वजह से उनकी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। पुलिस आयुक्त महेश कुमार अग्रवाल ने शुक्रवार को पूलीयांतोप पुलिस सब इंस्पेक्टर हरिरिपुथरन को विपरीत परिस्थितियों में उनके अनुकरणीय कार्य की सराहना कर सम्माानित किया।

दरअसल चक्रवात निवार के कारण जान-माल का नुकसान न हो और असहाय लोगों की बचाने की कवायद शुरू की। पूलीयांतोप पुलिस डोर-टू-डोर सर्वे कर रही थी और नारायणसामी स्ट्रीट में दोपहर 2.30 बजे पुलिस सब इंस्पेक्टर हरिरिपुथरन और संथिलकुमार ने 100 साल के एक असहाय बुजुर्ग एस. एॅब्रोस को बचाया जो घर के सामने लेटे हुए थे। उनके घर के सामने घुटने तक पानी भरा था। दोनों पुलिसकर्मियों ने बुजुर्ग को कंधे पर उठाया और घर से बाहर की ओर भागने लगे। जब पुलिसकर्मी का जवान बुजुर्ग व्यक्ति को कंधे पर उठाकर भागने लगा तो हर कोई उसे देखकर हैरान हो गया।

इसके बाद पुलिसकर्मियों ने दो बुजुर्ग सयद अंसर (70) और एस मनोहर (60) को बचाकर नल्लाचत्रम राहत केन्द्र ले गए।

इससे पहले पुलिस आयुक्त महेश कुमार अग्रवाल ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया और पुलिस के अधिकारियों को राहत कार्य में जुटे रहने के निर्देश दिए। अग्रवाल ने ताम्बरम और मुडीचूर इलाके का दौरा किया जहां चक्रवात निवार से सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। इस दौरान पुलिस आयुक्त महेश अग्रवाल ने वेस्ट ताम्बरम के सरकारी शेल्टर में लोगों को भोजन और पानी वितरित किए।

पुलिस ने भी चक्रवात निवार के प्रभाव से धाराशायी हुए 80 पुलिस थाना क्षेत्रों में 102 पेड़ों को काटकर हटाया। पेड़ गिरने से सात कार और दो ऑटो रिक्शा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। विरुगमबाक्कम, वडपलनी, कोडम्बाक्कम, अशोक नगर, पेरावल्लूर, रॉयपेट्टा और अण्णा सालै में सबसे अधिक पेड़ जड़ से उखड़ गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो