script

Chennai Rains: चेन्नई में आसमानी आफत ने मचाया कहर, भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

locationचेन्नईPublished: Oct 29, 2020 05:50:55 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

Tamil Nadu Chennai Rains, Weather Today Live Updates: Rains lash Chennai, waterlogging reported in several areas

Chennai Rains, Weather Today Live Updates: Normal Life affected in che

Chennai Rains, Weather Today Live Updates: Normal Life affected in che

चेन्नई.

उत्तर पूर्वी मानसून (Northeast Monsoon) के दस्तक देने के साथ ही गुरुवार सुबह तक चेन्नई में भारी बारिश हुई। बारिश कई घंटों तक जारी रही, जिसके परिणामस्वरूप शहर के कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया। सुबह से ही चेन्नई के कई इलाकों बारिश हो रही है जिससे शहर की सडक़ों पर पानी भर गया है। चेन्नई के कई हिस्सों में बारिश से हाल बेहाल है। आवासीय क्षेत्रों में पानी के प्रवेश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।
कई जगह पर पेड गिरे, बिजली गुल
बुधवार रात चली तेज हवा और झमाझम बारिश से शहर अस्त-व्यस्त हो गया। कई जगह पेड़ उखडकऱ गिर गए। नगर निगम के कर्मचारियों ने शिकायत प्राप्त होने के बाद पेड़ काटकर हटाया। चेन्नई में कहीं-कहीं पर गुरुवार दोपहर तक हल्की बारिश जरूर हुई। इससे मौसम में ठंडक घुल गई। गर्मी से परेशान हाल लोगों ने राहत महसूस की। पेड़ के बिजली के तारों पर गिरने के कारण लोगों के विद्युत के उपकरणों को भी शॉटसर्किट होने से नुकसान हुआ।
कहीं दीवार गिरी तो कहीं सडक़ धंसी
भारी बारिश ने चेन्नई में कहीं सडक़ को नुकसान पहुंचाया तो कहीं कुछ ही दिनों पूर्व बनी दीवार टूट गई। सडक़ों के टूटने से लोगों को आने जाने में दिक्कत हुई। वहीं, सडक़ पर गहरे गढ्डे होने से हादसों के होने की संभावना बढ़ गई है। नंदनम में एक दीवार गिरने से पार्क की हुई तीन कार क्षतिग्रस्त हो गई तो कहीं सडक़ धंस गई। जगह-जगह सडक़ें धंस गई। पहले से क्षतिग्रस्त सडक़ों की हालत और ज्यादा खराब हो गई।
निगम ने सबवे से पानी निकाला
भारी बारिश के चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चेन्नई के कई इलाके में हुई बारिश की वजह से सबवे में जल भर गया है। चेन्नई नगर निगम ने ऐहतियातन कुछ सबवे को बंद कर दिया गया और मशीन लगाकर सबवे पर जमा पानी निकाला। रॉयपेट्टा, तैनाम्पेट सहित कई इलाकों में नगर निगम के कर्मचारियों ने मोटर लगाकर निचले इलाकों से पानी निकाला। साथ ही सभी जगह रास्तों पर बने गटरों के ढक्कन खोल दिए गए हैं। नगर निगम ने शिकायतों के लिए टोल फ्री नम्बर जारी किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो