Chennai: दिनभर धूप के बाद शाम को काले बादलों ने आसमान में डेरा जमाया, बारिश व तेज हवाओं से मिली राहत

उमस और गर्मी से परेशान लोगों ने राहत की सांस ली।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 29 Sep 2020, 09:04 PM IST

चेन्नई.

सुबह तेज धूप और गर्मी के बीच चेन्नई में मंगलवार दोपहर बाद अचानक काले बादलों ने आसमान में डेरा जमा लिया। पहले तेज हवा चली। फिर जमकर बारिश हुई। तेज आकाशीय बिजली के साथ कडकड़़ाहट शुरूहो गई। बारिश की फुहारों ने चेन्नई को तर-बतर कर दिया। इसके साथ ही उमस और गर्मी से परेशान लोगों ने राहत की सांस ली।

करीब एक घंटे तक तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से गर्मी का असर कम हुआ। वहीं कुछ इलाकों में जमकर बारिश हुई तो कुछ इलाकों में बूंदाबूंदी हुई। मौसम में लगातार हो रहे परिवर्तन से इस साल जल्द मानसून के आने का अनुमान लगाया जा रहा है। उमस भरी गर्मी से मंगलवार को दोपहर बाद चेन्नईवासियों को निजात मिल गई।

शाम में घने काले बादल छा गए। बिजली कडकऩे लगी लेकिन महानगर के कुछ इलाकों में जमकर बादल बरसे। ठंडी हवा चलने से लोगों ने राहत की सांस ली। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे तक बारिश होने की संभावना है। मंगलवार को नुंगमबाक्कम का अधिकतम तापमान 35.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियसे दर्ज किया गया।

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को तमिलनाडु के सेलम, धर्मपुरी, कृष्णगिरि, नामक्कल, पेरम्बलूर, अरियालूर, विल्लुपुरम, कलकुरुचि, कडलूर, चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चंगलपेट, पुदुचेरी, कारैकाल और तमिलनाडु के तटीय इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है।

बुधवार को 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा पारा
चेन्नई में बारिश से बुधवार को राहत मिलने वाला नहीं है। चेन्नई में 34 डिग्री तापमान रहने का उम्मीद है। जबकि बुधवार को चेन्नई में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में बारिश होगी। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में चेन्नई में बादल छाने के साथ साथ बारिश होने की भविष्याणी की है। इस दौरान तापमान अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned