चेन्नई में तेज हवा के साथ बारिश ने मचाया कोहराम, एक व्यक्ति की मौत

बारिश के चलते सडक़ो पर पानी जमा हो गया है।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 04 Dec 2020, 08:38 PM IST

चेन्नई.

चक्रवात बुरेवी के प्रभाव से चेन्नई में बुधवार से लगातार बारिश रही हो रही है। पिछले 24 घंटों में महानगर में 63 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। तूफान के कारण मूसलाधार बारिश हो रही बारिश से लोगों की सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया है। बारिश के चलते सडक़ो पर पानी जमा हो गया है।

सडक़ों पर लगे लंबे जाम के चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सडक़ किनारे नाले भर गए है आर निचली इलाकों में भी पानी भर गया है। वहीं जलाशयों में पानी का स्तर बढ़ गया है। चेन्नई में कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई है। नगर निगम आयुक्त के अनुसार निचली बस्तियों के लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है और नगर निगम की पूरी टीम सुरक्षा व बचाव कार्य में जुटी हुई है।

चेन्नई के केके नगर के राजमन्नार सालै, टी नगर, अण्णा सालै, गिण्डी, ब्रोडवे, विरुगमबाक्कम रॉयपेट्टा, पालावाक्कम, जार्ज टाउन, चेपॉक, पेरुम्बाक्कम, क्रोमपेट, कोराटूर, मईलापुर, आदमबाक्कम, अय्यापाक्कम, पाडि, पल्लावरम, पम्मल सहित कई इलाकों में भारी बारिश हुई और इन इलाकों में कई जगहों पर पानी सडक़ें पानी से भर गए हैं।

जलजमाव से पीडि़त लोगों ने महानगर नगर निगम के अधिकारियों को फोन किया लेकिन सहायत नहीं मिली। वहीं कुछ इलाकों में सूचना मिलते ही निगम के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर लोगों की सहायता में जुटे रहे। निचली इलाकों में हालत यह है कि गाडिय़ां बारिश के पानी में डूब गई हैं।

नगर निगम की टीम कई इलाकों में पहुंचकर लोगों की मदद कर रही है। कुछ इलाकों के घरों में पानी घुस गया है, कॉलोनी की सडक़ों पर 3 फीट तक पानी बह रहा है। केके नगर के राजमन्नार सालै में सडक़ें पानी में डूब गई है। कुछ इलाकों में हालात बहुत खराब हो गए हैं।

चक्रवात के प्रभाव में चेन्नई में बुधवार सुबह से ही बारिश का दौर शुरू हो गया था, शुक्रवार सुबह तक तेज बारिश के बाद शाम तक यह भारी बारिश में बदल गया। देर शाम तक बारिश बंद हो गई थी।

बारिश और तेज हवा के कारण कई स्थानों पर गिरे पेड़
बुधवार से जारी तेज बारिश और हवा से शहर में कई स्थानों पर पेड़ और पेड़ों की शाखाएं गिरने की सूचना नगर निगम कंट्रोल रूम पर पहुंची। कई इलाकों में सडक़ पर गिरे पेड़ के कारण आधा घंटा इस रोड से वाहनों की आवाजाही अवरुद्ध हुई। निगम की टीम ने पेड़ हटाया।

घूमने आए व्यक्ति का शव मिला
चेन्नई में हुई जोरदार बारिश के बाद बदहाल तस्वीरें सामने आ रही हैं। जगह-जगह जल जमाव की स्थिति है और खास तौर पर जहां कहीं भी बिजली विभाग का कार्य चल रहा है, वहां पर ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। चेन्नई में हुई बारिश ने एक व्यक्ति की जान ले ली है। तंडियारपेट हाई रोड पर वैद्यनाथन स्ट्रीट के निकट एक शव बरामद किया गया है। यहां बिजली विभाग एक निजी कंपनी को विद्युत आपूर्ति के लिए गड्ढा खोदा था, लेकिन बारिश की वजह से गड्ेढे में पानी भर गया।

मृतक की पहचान सुरेश नाम के शख्स के के रूप में की गई है जिसकी उम्र 40 साल के करीब थी। बताया जा रहा है कि वह काशीमेडु का रहने वाला है और शुक्रवार सुबह टहलने आया था। टहलने के दौरान वह गड्ढ़े में गिर गया और उसकी मौत हो गई।

तेज बारिश से ट्रांसफार्मर में धमाका
अभिरामीपुरम के गोविंद स्वामी स्ट्रीट में शुक्रवार सुबह ट्रांसफार्मर में आग लगने से अचानक विस्फोट हो गया। जिससे ट्रांसफार्मर के अंदर लगे बिजली के वायर भी जलकर खाक हो गए। गनीमत रही कि आग लगने के समय बारिश हो रही थी, वरना डीपी के पास खड़ी गाडिय़ों में आग पकड़ सकती थी, जिससे बड़ी हानि हो जाती। वहीं, सूचना मिलते ही अभिरामीपुरम पुलिस और बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंच गए।

प्रत्यक्षदर्शियों ने जानकारी देते हुए बताया कि काफी देर तक ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई। आग लगने के कारण ट्रांसफार्मर में तेज धुआं निकलने लगा। बिजली विभाग के कर्मचारी ट्रांसफार्मर में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया। बारिश के कारण तारों में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई थी। आग बुझाकर ट्रांसफार्मर को ठीक करने की कार्रवाई में जुट गए।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned