scriptचेन्नई की स्नेहा मोहनदास हर भूखे को देती हैं दो जून कि रोटी, पीएम मोदी हुए मुरीद | Chennai's sneha pm modi twitter handle happy womens day | Patrika News

चेन्नई की स्नेहा मोहनदास हर भूखे को देती हैं दो जून कि रोटी, पीएम मोदी हुए मुरीद

locationचेन्नईPublished: Mar 08, 2020 02:21:33 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

पीएम मोदी (PM Modi) के ट्विटर हैंडल (Twitter Handle) से चेन्नई (Chennai) की स्नेहा मोहन दास (Sneha Mogandas) का पहला ट्वीट

Chennai's sneha pm modi twitter handle happy womens day

Chennai’s sneha pm modi twitter handle happy womens day

चेन्नई.

आज दुनियाभर में ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवसÓ मनाया जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने अपना सोशल अकाउंट महिलाओं के जिम्मे कर दिया है। ट्विटर पर पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल से सबसे पहले स्नेहा मोहन दास ने ट्वीट किया। उन्होंने एक विडियो ट्वीट करते हुए बताया कि वह फूड बैंक की संस्थापक हैं।

महिलाओं के योगदान की सराहना करते हुए सोशल मीडिया पर दुनियाभर से शुभकामनाएं मिल रही हैं। इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने भी देश की महिलाओं को इस दिवस पर शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही पीएम मोदी ने एक दिन के लिए अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स 7 महिलाओं को सौंप दिए हैं। चेन्नई में बेघरों को निशुल्क खाना खिलाने वाली स्नेहा मोहनदास इनमें से एक हैं।

 

https://twitter.com/snehamohandoss?ref_src=twsrc%5Etfw
कौन हैं स्नेहा मोहनदास
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर स्नेहा उन सात महिलाओं में शामिल हैं जो पीएम मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए आज अपनी प्रेरणादायक कहानी लोगों के साथ साझा कर रही हैं। स्नेहा मोहनदास फूड बैंक इंडिया की संस्थापक के साथ-साथ बिग इवेंट की सीईओ और संस्थापक हैं। उन्होंने एक डबिंग आर्टिस्ट को तौर पर भी काम किया है।
https://twitter.com/snehamohandoss?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम के अकाउंट से अपनी कहानी किया साझा
स्नेहा ने चेन्नई के एत्तिराज कॉलेज से साइंस में स्नातक किया है, जबकि अण्णामलै विश्वविद्यालय से सामाजिक कार्यों में परास्नातक की डिग्री भी ली है। स्नेहा मोहनदास ने पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट से अपनी कहानी साझा करते हुए लिखा कि आपने थॉट फॉर फूड के बारे में सुना होगा। अब समय है कि इस पर कार्य किया जाए और गरीबों को एक बेहतर भविष्य दिया जाए। मुझे अपनी मां से प्रेरणा मिली जिन्होंने बेघरों को खाना खिलाने की आदत डाली।
sneha-mohandoss-752x440.jpg
chennai-s-sneha-pm-modi-twitter-handle-happy-womens-day IMAGE CREDIT: chennai-s-sneha-pm-modi-twitter-handle-happy-womens-day
स्वयंसेवियों के साथ काम किया
स्नेहा मोहनदास ने लिखा कि मैंने फूडबैंक इंडिया नाम के अभियान की शुरुआत की। भूख मिटाने की दिशा में मैंने स्वयंसेवियों के साथ काम किया जिनमें से ज्यादातर विदेश में रहते हैं। हमने 20 से ज्यादा सभाएं की और अपने काम के जरिए कई लोगों को प्रभावित किया। हमने साथ में मिलकर खाना बनाने, कुकिंग मैराथन, स्तनपान जागरूकता जैसी गतिविधियों की शुरुआत की। मुझे तब सशक्त महसूस होता है जब मैं वह करती हूं जिसका मुझे शौक है। मैं अपने देश के नागरिकों खासकर महिलाओं को आगे आने और मेरे साथ हाथ मिलाने के लिए प्रेरित करना चाहती हूं। मैं सभी से आग्रह करती हूं कि कम से कम एक जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन कराएं और एक भूख मुक्त ग्रह में योगदान दें।
esqpdfhvaaasq7l_1.jpg
विदित हो कि पीएम मोदी ने इससे पहले किए गए अपने ट्वीट में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि हम नारी शक्ति की भावनाओं और योग्यता को सलाम करते हैं। जैसा कि मैंने कुछ दिन पहले कहा था, मैं साइन ऑफ कर रहा हूं। मेरे सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए उपलब्धियां हासिल कर चुकीं सात महिलाएं अपनी जीवन यात्रा के बारे में बताएंगी, और आपसे बात करेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो