3135 कोरोना के मामले, पर मृत्यु दर में सबसे आगे तिरुवत्तीयूर जोन

रायपुरम, कोडम्बाक्कम, तैनाम्पेट और तंडियारपेट जोन में सबसे अधिक कोविड-19 संक्रमण के मामले

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 19 Jul 2020, 08:30 PM IST

चेन्नई.

महानगर को बुरी तरह चपेट में लेने के बाद विशेषकर पिछले पंद्रह दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले चेन्नई में आधा कम हुए है लेकिन इन सब के बीच चेन्नई के तिरुवत्तीयूर जोन नगर निगम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

पिछले एक महीने में तिरुवत्तीयूर जोन कोविड-19 से संक्रमित लोगों की मृत्यु दर सबसे आगे है। चेन्नई में शनिवार तक कोरोना वायरस से होने वाली मृत्यु दर 1.66 प्रतिशत है जबकि तिरुवत्तीयूर जोन में मृत्यु दर 2.32 प्रतिशत है। इस जोन में अबतक कोविड-19 संक्रमित 73 मरीजों की मौत हो चुकी है। पिछले महीने इस समय तक इस जोन में केवल 26 मरीजों की मौत हुई थी, मृत्यु दर 1.93 प्रतिशत था।

हालांकि रायपुरम, कोडम्बाक्कम, तैनाम्पेट और तंडियारपेट जोन में सबसे अधिक कोविड-19 संक्रमण के मामले दर्ज हुए है लेकिन तिरुवत्तीयूर जोन की तुलना में यहां मृत्यु दर कम है। तंडियारपेट में 191 और तैनाम्पेट जोन में 206 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। और इन दोनों जोन की मृत्यु दर 2.21 प्रतिशत है।

नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि तिरुवत्तीयूर जोन में गंभीर बीमारी वाले कोरोना मरीजों की संख्या अधिक है। इसलिए यहां अन्य जोन की तुलना में मृत्यु दर ज्यादा है। हाल ही इस जोन में गंभीर बीमारी वाले 15 हजार लोगों की पहचान की गई है। उन्हें फीवर कैंपों में जांच कराने के निर्देश दिए जा रहे है।

Show More
PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned