script3135 कोरोना के मामले, पर मृत्यु दर में सबसे आगे तिरुवत्तीयूर जोन | Chennai: Thiruvottiyur zone tops COVID-19 death rate | Patrika News

3135 कोरोना के मामले, पर मृत्यु दर में सबसे आगे तिरुवत्तीयूर जोन

locationचेन्नईPublished: Jul 19, 2020 08:30:26 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

रायपुरम, कोडम्बाक्कम, तैनाम्पेट और तंडियारपेट जोन में सबसे अधिक कोविड-19 संक्रमण के मामले

Chennai: Thiruvottiyur zone tops COVID-19 death rate

Chennai: Thiruvottiyur zone tops COVID-19 death rate

चेन्नई.

महानगर को बुरी तरह चपेट में लेने के बाद विशेषकर पिछले पंद्रह दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले चेन्नई में आधा कम हुए है लेकिन इन सब के बीच चेन्नई के तिरुवत्तीयूर जोन नगर निगम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

पिछले एक महीने में तिरुवत्तीयूर जोन कोविड-19 से संक्रमित लोगों की मृत्यु दर सबसे आगे है। चेन्नई में शनिवार तक कोरोना वायरस से होने वाली मृत्यु दर 1.66 प्रतिशत है जबकि तिरुवत्तीयूर जोन में मृत्यु दर 2.32 प्रतिशत है। इस जोन में अबतक कोविड-19 संक्रमित 73 मरीजों की मौत हो चुकी है। पिछले महीने इस समय तक इस जोन में केवल 26 मरीजों की मौत हुई थी, मृत्यु दर 1.93 प्रतिशत था।

हालांकि रायपुरम, कोडम्बाक्कम, तैनाम्पेट और तंडियारपेट जोन में सबसे अधिक कोविड-19 संक्रमण के मामले दर्ज हुए है लेकिन तिरुवत्तीयूर जोन की तुलना में यहां मृत्यु दर कम है। तंडियारपेट में 191 और तैनाम्पेट जोन में 206 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। और इन दोनों जोन की मृत्यु दर 2.21 प्रतिशत है।

नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि तिरुवत्तीयूर जोन में गंभीर बीमारी वाले कोरोना मरीजों की संख्या अधिक है। इसलिए यहां अन्य जोन की तुलना में मृत्यु दर ज्यादा है। हाल ही इस जोन में गंभीर बीमारी वाले 15 हजार लोगों की पहचान की गई है। उन्हें फीवर कैंपों में जांच कराने के निर्देश दिए जा रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो